गोपाल संतान मंत्र क्या है ? संतान गोपाल मंत्र जप विधि और लाभ Santan gopal mantra aur vidhi

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मन पसंद & नये लेख पढ़े ❤☚

Gopal santan Mantra kya hai ? शादी होने के बाद प्रत्येक व्यक्ति या दंपति चाहते हैं | क्योंकि घर आंगन में बच्चे की किलकारी गूंजे।हर माता-पिता के मन की चाहत है कि संतान समझदार मेहनती और गुणों से भरपूर हो। ऐसे में कुछ दंपति की मनोकामना तो जल्दी पूर्ण हो जाती है परंतु बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको संतान सुख नसीब नहीं होता है।ऐसे लोग संतान के लिए बहुत सी समस्याओं का सामना करते हैं। Santan gopal yantra kise kahte hai ? Santan gopal mantra bataye ? गोपाल संतान यंत्र क्या है ?

संतान के लिए बहुत से प्रयास भी करते हैं परंतु सभी असफल हो जाते हैं और वे संतान सुख से वंचित रह जाते हैं। आजकल शादियां परिपक्व अवस्था में होती हैं, इसलिए बच्चे होने में भी कई सारी समस्याएं भी होती हैं बच्चे न होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे आजकल का भोजन खानपान काफी प्रभावित करता है जिसकी वजह से संतान का सुख नहीं मिल पा रहा है।

आज की भोजन और खानपान की बदौलत मासिक और गर्भाशय संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं, जिसके कारण संतान होने में दिक्कतें होती हैं या फिर संताने जन्म नहीं ले पाती हैं जिससे शादीशुदा दंपत्ति संतान सुख से वंचित हो जाते हैं।

santan gopal mantra, , santan gopal mantra in hindi, santan gopal mantra vidhi, santan gopal mantra pdf, santan gopal mantra jaap, santan gopal mantra hindi mein, santan gopal mantra in english, santan gopal mantra path, santan gopal mantra video, santan gopal mantra audio, santan gopal mantra aur vidhi, santan gopal mantra ka arth, santan gopal mantra for a wonderful child, santan gopal mantra benefits, santan gopal mantra book, santan gopal mantra benefits in hindi, santan gopal mantra bataiye, santan gopal stotra book, santan gopal stotra benefits, santan gopal stotra book pdf, santan gopal stotra book pdf free download, santan gopal mantra, santan gopal mantra lyrics, , संतान गोपाल मंत्र के फायदे इन हिंदी, संतान गोपाल स्तोत्र बुक इन हिंदी, गोपाल संतान मंत्र, ॐ देवकी सुत गोविन्द मंत्र इन हिंदी, संतान गोपाल मंत्र का अर्थ, संतान गोपाल मंत्र फॉर बेबी बॉय, संतान गोपाल मंत्र जप संख्या, संतान प्राप्ति मंत्र, संतान गोपाल स्तोत्र बुक इन हिंदी, संतान गोपाल मंत्र का अर्थ, पुत्र प्राप्ति के लिए सूर्य मंत्र, संतान गोपाल मंत्र फॉर बेबी बॉय, संतान गोपाल मंत्र जप विधि, ॐ देवकी सुत गोविन्द मंत्र इन हिंदी, संतान गोपाल मंत्र जप संख्या, संतान गोपाल सहस्त्रनामपुत्र प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाएं?, पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा अभिषेक करें?, पुत्र प्राप्ति के लिए कौन सा मंत्र जाप करें?, सोमवार को शिवलिंग पर क्या चढ़ाना चाहिए?, ,

शादी के बाद 1 या 2 वर्ष में बच्चे यदि नहीं होते हैं तो दंपति डॉक्टर के पास जाकर सलाह लेते हैं और इलाज करते हैं बहुत से दंपती तंत्र मंत्र और बाबाओं के पास जाकर भी पैसे बर्बाद करते हैं लेकिन दंपतियों को कुछ भी हासिल नहीं होता है।

ऐसे दंपतियों को परिवार समाज और रिश्तेदार आज भी ताने मारने लगते हैं जिनके घर संतान नहीं होती है परंतु चिंता करने की कोई विशेष बात नहीं होती है यदि दवाओं में असर नहीं होता है तो दुआओं में असर हो जाता है यहां पर हमारे धर्म शास्त्रों में कई ऋषि-मुनियों से मंत्रों की रचना किया है जिनकी विधिवत साधना करके संतान समस्याएं मिट जाती हैं।

शास्त्रों में कहा गया है कि गोपाल मंत्र का यदि नियम पूर्वक जाप किया जाता है तो एक उत्तम पुत्र की उत्पत्ति होती है जो दशकों से डॉक्टरों के पास इलाज करवाने के बाद भी नहीं दे पाते हैं इस मंत्र के प्रभाव से निश्चित रूप से संतान की उत्पत्ति होती हैं। यह हम जानते हैं |

संतान गोपाल मंत्र क्या है ? What is Santan Gopal Mantra?

“ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः।”

संतान गोपाल मंत्र का प्रभाव क्या होता है ? What is the effect of Santhan Gopal Mantra?

हमारे समाज में पुत्र को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण दिया जाता है ऐसे में जिन लोगों के पास केवल कन्याएं हैं और पुत्र की इच्छा रखते हैं तो संतान गोपाल मंत्र का जाप नियम पूर्वक करें तो पुत्र की प्राप्ति हो जाती है और सभी बाधाएं दूर हो जाती।

संतान गोपाल मंत्र के प्रभाव से होने वाली संतान दीर्घायु यशस्वी तेजस्वी स्वस्थ और बुद्धिमान होती है इस मंत्र के प्रभाव से होने वाली संतान तीक्ष्ण बुद्धि वाली होती है। इस मंत्र का जाप विधि विधान से करने पर आपको सभी प्रकार से शुभ फल प्राप्त होता है।

संतान गोपाल मंत्र के जाप की विधि क्या है ? What is the method of chanting the progeny Gopal Mantra?

संतान गोपाल मंत्र का जाप करने के लिए प्रतिदिन सूर्योदय से पहले उठकर मंत्र जाप करना चाहिए मंत्र जाप करने से पहले नित्य क्रियाओं से निवृत्त होकर स्वच्छ वस्त्र धारण करके भगवान सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें हल्दी रोली चंदन डालकर सूर्य भगवान को अर्पित करें।

भगवान शिवजी को जल देने के बाद अपने घर पर ईशान कोण में भगवान श्री कृष्ण के बाल रूप की मूर्ति या चित्र पर लड्डू अर्पित करके लकड़ी की चौकी पर पीले रंग का कपड़ा बिछाकर स्थापित करें |

भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें |

भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति और गणेश जी की मूर्ति को स्थापित करने के बाद प्रतिदिन शुद्ध घी से दीपक जलाकर तांबे के पात्र में जल ले और आसन बिछाकर बैठ जाएं| सबसे पहले गणेश पूजा करके दुर्गा और मोदक का भोग लगाएं उसके बाद गोपाल जी का पूजन करके माखन और मिश्री का भोग लगाएं |

भोग लगाने के बाद संतान गोपाल मंत्र का 108 बार जाप करें।

संतान गोपाल मंत्र को नियमित जप करने से जन्म लेने वाले बच्चे के मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं समाप्त हो जाती हैं और मानसिक शांति मिलती है तथा बच्चे को भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त रहता है जिसकी वजह से किसी भी प्रकार की बाधाएं मार्ग में नहीं आती हैं।

संतान गोपाल यंत्र से गर्भवती मां के गर्भ की रक्षा होती है और इसको सभी प्रकार की दुर्घटनाओं से बचा होता है।

संतान गोपाल मंत्र जाप के लिए तुलसी की माला सफेद फूल या पीले फूल लेकर किया जाता है तथा संतान गोपाल मंत्र की कुल जाप संख्या 125 हजार होती है |

संतान गोपाल मंत्र का जाप श्रेष्ठ समय या मुहूर्त शुक्ल पक्ष चंद्रावली शुभ नक्षत्र तथा शुभ तिथि होती है |

यह भी पढ़े :

संतान गोपाल मंत्र के इष्ट कौन है ? What is the favorite of the progeny Gopal Mantra?

संतान गोपाल मंत्र के प्रमुख देवता भगवान श्रीकृष्ण होते हैं जो संतान विहीन दंपतियों के लिए प्रभावशाली होते हैं जो संतान का सुख नहीं प्राप्त कर पाते हैं | उनके लिए भगवान श्री कृष्ण का यह संतान गोपाल मंत्र पूरी तरह से संतान प्राप्ति के लिए लाभकारी है।

संतान गोपाल मंत्र के लाभ क्या क्या है ? What is the benefit of Santhan Gopal Mantra?

संतान गोपाल मंत्र निसंतान दंपतियों को संतान प्राप्त कर आता है तथा गर्भावस्था के दौरान गर्भपात या अन्य प्रकार की दुर्घटनाओं की संभावनाओं को रोक देता है।

इसके अलावा संतान गोपाल मंत्र सिस्को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है जन्म के समय बच्चा स्वस्थ और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होने के कारण बुद्धिमान होता है।

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये या अपना मनपसन्द टॉपिक चुने ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤