सफेद जादू कैसे सीखे : सफेद जादू सीखने का मंत्र और तरीका जाने | white magic kaise sikhe

सफेद जादू कैसे सीखे White magic kaise sikhe : दोस्तों आप जादू के विषय में जरूर जानते हैं कहीं ना कहीं आप लोगों ने इनके विषय में सुना देखा और जाना है ऐसे में white magic kaise sikhe? white magic क्या है इस संबंध में हम आपको अपने आर्टिकल में बताएंगे। सफ़ेद जादू को प्राकृतिक जादू भी कहते हैं .

white magic kaise sikhe

जादू की दुनिया ने दो प्रकार के जादू को स्पष्ट करने का प्रयास किया है जिसमें से एक को काला जादू और दूसरे को सफेद जादू के नाम से कहा गया है। सफेद जादू को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है वही काला जादू को नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है।

जादू के जानकार इस बात को मानते हैं कि सफेद जादू हमेशा भलाई के लिए होता है और काले जादू को एक व्यक्तिगत लाभ के रूप में देखा जाता है परंतु जादू के जानकार यह भी मानते हैं कि जादू कोई भी उसमें सामाजिक रीति-रिवाजों को तोड़कर ही किया जाता है।

दोस्तों काला जादू और सफ़ेद जादू के बीच यदि अंतर को देखा जाये तो काला जादू काली बुरी और नकारात्मक शक्तियों से जोड़कर देखा जाता है जिसमे लोगों को आर्थिक और शारीरिक हानि होती है व व्यक्ति के निजी स्वार्थ से जुड़ा होता है .लोगों की नजर में इसे घृणा प्रतिशोध और विनाश से जोड़कर देखा जाता है .

सफ़ेद जादू की बात की जाये तो यह अच्छाई से जोड़ कर देखते है क्योकि इसमें दया नैतिकता और व्यक्ति की भलाई छिपी होती है .इसमें दैवीय शक्ति और महिमा होती है जो साधक प्राप्त करता है यह व्यक्ति की गलत इच्छा पर आत्मघात का प्रतिनिधित्व करता है।

सफ़ेद जादू कैसे सीखे | white magic kaise sikhe ?

magician


जादू सफेद हो या काला प्रक्रिया लगभग एक ही जैसी होती हैं परंतु जादू के जानकारों के आधार पर white magic कैसे सीखे इसके सीखने के तरीके क्या है आइए हम आपको चरण बद्ध तरीके से बताते हैं।

1. एक वेदी बनाएं

सफेद जादू सीखने के लिए सबसे पहले एक ऐसी बेदी बनाएं जिस पर आपके अनुष्ठान के लिए प्रयोग की जाने वाली वस्तु को रखने की पर्याप्त जगह हो। इसके लिए आप एक कॉफी टेबल रात्रि स्तंभ जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वेदी के लिए आप गोल मेज भी ले सकते हैं या फिर बहुत से चिकित्सक लोग जैसे आयताकार या वर्गाकार टेबल का भी प्रयोग करते हैं ऐसी वेदी का भी प्रयोग कर सकते हैं। वेदी के लिए प्रयोग की जाने वाली लकड़ी विशेष होनी चाहिए जैसे आम की लकड़ी।

2. शांत स्थान चुनें

किसी भी प्रकार की साधना के लिए जब तक कोई शांत स्थान नहीं होगा तब तक आप की साधना करने में बाधाएं उत्पन्न होती रहती हैं ऐसे में आपको सबसे पहले एक घर या बाहर कहीं पर भी शांति स्थान का चयन करें।

yoga

बेदी को उत्तर या पूर्व की ओर रखकर ध्यान केंद्रित करें बेदी के पास अपनी प्रतीकात्मक चीजें जैसे देवी देवता की मूर्ति आदि को रख सकते हैं आप जिस देवी देवता का प्रतिनिधित्व करते हैं उसकी प्रतिमा को लगा सकते हैं।

बेदी के चारों ओर ऐसी प्रतिमाओं का चयन करें जो चारों दिशाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं इनके लिए आप सफेद या हल्के रंग के कोई भी प्रतीक उपयोग कर सकते हैं अगर आप शराब का प्रयोग करते हैं तो सफेद शराब का ही प्रयोग करें.

3. वस्तुओं का व्यवस्थित क्रम रखें

वेदी पर वस्तुओं को व्यवस्थित क्रम में रखने के लिए उत्तर की तरफ एक पंचकोट, पत्थर, नमक, भोजन तथा हरे पीले रंग की मोमबत्ती कोई चारों तरफ रखें। दक्षिण की तरफ आग तेल अनुष्ठान चाकू परिधि पर एक लाल मोमबत्ती रखें.

कैंडल candal मोमबत्ती

पूरब की ओर हवा धूप पंख घंटी और आपकी छवि द्वारा जो प्रतिनिधित्व करता है उसे रखे  तथा पीले या नीले रंग की मोमबत्ती रखें।पश्चिम की ओर पानी सीपियां, एक प्याला शराब, एक कड़ाही और परिधि की ओर नीली हरी मोमबत्ती रखें।

4. लक्ष्य निर्धारित करें

with a goal

सफेद जादू सीखने से पहले अपना लक्ष्य स्पष्ट करके रखें क्योंकि सफेद जादू हमेशा सकारात्मक और भलाई के लिए होता है जिससे आपको खुशी शांति और विकास प्राप्त होता है इस जादू को सीखने का मतलब है कि आपको किसी दूसरे के प्रति जबरदस्ती कभी मंत्र का प्रयोग नहीं करना है.

जिससे कोई व्यक्ति आपके लिए मजबूर हो बल्कि उन्हीं चीजों के प्रति उपाय करते हैं जिसके लिए आप लक्ष्य के रूप में चयनित करते है.

5. अतिरिक्त वस्तुओं को चुने

वेदी के अलावा और कई सारी वस्तुओं को सफेद जादू सीखने के लिए आम तौर पर लिया जाता है जो उसका माध्यम होती हैं जैसे जड़ी बूटियां परंपराओं के प्रतीक आदि।

कुछ वस्तुओं का चयन इस प्रकार है जैसे अगर आप किसी से प्रेम करना चाहते हैं तो काली मिर्च, बुद्धि का प्रयोग करना चाहते हैं तो उल्लू की मूर्ति, स्थिर प्रेम के लिए केसर का घड़ा रख सकते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 806 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

टाइगर किंग क्रीम कैसे लगाये ? टाइगर किंग क्रीम के नुकसान और फायदे | Tiger king cream kaise lagaye : tiger king cream use
शिवपुराण के टोटके : धन समृद्धि, कर्ज और रोग मुक्ति टोटके | Shiv puran ke totke

6. साधना प्रारंभ करें

सफेद जादू कैसे सीखें इसके लिए आप वेदी के चारों ओर एक घेरा बनाकर उसी के अंदर खड़े हो जाएं और वेदी की ओर मुख करके अन्य वस्तुओं के साथ हाथों और चेहरे को सर्कल केंद्र में मिलाएं।

अपने लक्ष्य को निर्धारित कर के दिमाग को केंद्रित करें और वेदी की रखी वस्तुओं का प्रयोग करें अपनी प्रतीकात्मक वस्तु  जैसे चाकू या छड़ी का इस्तेमाल करें तथा मंत्र से संबंधित मार्गदर्शन के लिए अपने इष्ट देवता से प्रार्थना को शुरू करें

अनुष्ठान कोई भी करें मंत्र उसी के अनुरूप होने चाहिए इसके लिए आप स्वयं मंत्र बना सकते हैं या  किसी पुस्तक से भी पढ़ सकते हैं इस दौरान आपको किसी भी प्रकार के नकारात्मक विचार या घृणास्पद भावना नहीं रखनी चाहिए।

सांप और बिच्छू का जहर उतारने का मंत्र

इस मंत्र को नीम की दाल को लेकर 108 बार जाप किया जाता है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

ॐ नमो आदेश गुरु का,काला बिच्छू कंकरीयाला,

सोना का डंक ,रुपे का भाला,उतरे तो उतारूँ,

चढ़े तो मारूं।नीलकंठ मोर ,गरुड़ का आयेगा,

मोर खायेगा तोड़ ,जा रे बिच्छू डंक छोड़,

मेरी भक्ति ,गुरु की शक्ति फुरो मन्त्र ,ईश्वरो वाचा।

बिच्छू उतारने का मंत्र

इस मंत्र को 100000 बार जाप करना होता है और 10 हजार बार आहुतियां देना होगा।

‌‌‌पर्वत उपर सुरही गाई। कारी गाई की चमरी पूंछी

तेकरे गोबरे बिछी बियाई। बिछी तोरे कर अटठारह जाति

छ कारी छ पियारी छ भुमाधारी छ रतन पवारी छ कूं हूं कूं हूं छारि

उतरू बिछी हाड हाड पोर पोर । कस मारे लील कंठ मर मार

‌‌‌महादेव की दुहाई गौरा पार्वती की दुहाई। अनीत टेहरी शडार बन छाई ।

उतरहिं बोछी हनुमंत की आज्ञा दुहाई हनुमंत की ।

FAQ : white magic kaise sikhe

नजरबंदी क्या है ?

नजरबंदी का तात्पर्य है कि किसी ऐसे स्थान पर व्यक्ति को कैद कर दिया जाए जहां पर किसी का आवागमन ना हो सके और ना व्यक्ति किसी से मिल सके।

सफेद जादू के लिए कौन सा मंत्र है ?

सफेद जादू के लिए आप किसी भी दैवीय शक्तियों के रूप में प्रसिद्ध देवी-देवताओं से संबंधित मंत्रों का जागरण कर सकते हैं।

काला जादू और सफेद जादू में क्या अंतर है ?

काला जादू नकारात्मक शक्तियों को प्रेरित करता है जबकि सफेद जादू सकारात्मक ऊर्जा और शक्तियों की और प्रेरित करता है।

निष्कर्ष

सफेद जादू या  white magic कैसे सीखें ? यह सभी जादू कठिन साधना और तपस्या के बाद सिद्ध हो जाते हैं जैसा कि हम जानते हैं कि सफेद जादू सकारात्मक और अच्छाई से युक्त होते हैं इसलिए सफेद जादू सीखना एक प्रकार से भलाई की ओर चलना है।

काला जादू भी भलाई के लिए होता है लेकिन कभी-कभी इसके नकारात्मक प्रयोग होते हैं जिसकी वजह से इसे काला जादू कहा जाता है यह सभी जादू विभिन्न प्रकार की शक्तियों से भरपूर होते हैं जिसकी वजह से इनकी साधनाएं कठिन होती हैं लेकिन सिद्ध होने के बाद हमारे पास कई प्रकार की सिद्धियां भी आ जाती है।

osir news

ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति सफेद जादू या काला जादू सीख रहा है तो उसे भलाई और अच्छाई का ध्यान देना जरूरी है

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

आसान 5 मिनट में मोहिनी मंत्र प्रयोग विधि और सिद्ध साधना | 5 minute me mohini mantra
काला नमक कब और कैसे खाए : सेवन करने के 7 फायदे | Kale Namak ke fayde
Free घर का 3D नक्शा कैसे बनाएं ? होम मैप डिजाइन सोफ्टवेयर फ्री 3d home floor plan design software in hindi
लड़के जान ले प्यार में धोखा मिलने पर कैसे करे लड़की पर मुकदमा या FiR | प्यार मे धोखा देने के खिलाफ कानून है लड़का : प्यार में धोखे की सजा
भूत प्रेत से छुटकारा कैसे पाएं ? | Bhoot bhagane ke upay
★ सम्बंधित लेख ★