परिवार के लोगों से दुखी है तो अपनाये ये घर से अलग होने के उपाय | Ghar se alag hone ke upay

घर से अलग होने के उपाय | Ghar se alag hone ke upay : हेलो दोस्तों नमस्कार आज मैं आप लोगों को इस लेख के माध्यम से घर से अलग होने के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान करूंगी जिसमें मैं आप लोगों को बताऊंगी कि घर से अलग होने के लिए कौन-कौन से उपाय अपनाए जा सकते हैं.

घर से अलग होने के उपाय | Ghar se alag hone ke upay

वैसे तो कभी अपने परिवार से अलग नहीं होना चाहिए लेकिन कई बार घर में आए दिन नहीं नई समस्याएं और आपस के लोगों में लड़ाई झगड़े की वजह से संयुक्त परिवार में रहने से मन बोर हो जाता है इसीलिए हर कोई एकांकी परिवार में रहना चाहता है.

खास करके आज के समय में किसी लड़के की शादी होती है तो उसके बाद उसकी पत्नी अपने ससुराल में संयुक्त परिवार में रहने की बजाय एकांकी परिवार में रहना पसंद करती है जिसके लिए वह अपने सास-ससुर के साथ कुछ दिनों तक हिल मिलकर रहती है.

उसके बाद संयुक्त परिवार से एकांकी परिवार मैं अपने पति के साथ रहना चाहती हैं, जो कि एक बहुत ही गलत बात है क्योंकि एक मां अपने बेटे की शादी सिर्फ बेटी की ख्वाहिशें पूरा करने के लिए नहीं करते बल्कि वह अपने बेटे शादी इसलिए भी करती है कि मेरी बहू आ जाएगी तो मेरी देखभाल करने के साथ-साथ इस घर को ही संभाल लेगी .

लेकिन कई बार ससुराल में बहू को बेटी की तरह नहीं रखा जाता है और उसे घर के सारे कामकाज ,खेत के सारे कामकाज सब करवाए जाते हैं, और उसे समय-समय पर ताने भी सुनाए जाते हैं इसीलिए ऐसे परिवार में रहने वाली बहू संयुक्त परिवार से अलग होना चाहती है लेकिन कैसे क्योंकि किसी की बहू खुद तो अपने मुख से कह नहीं सकती है कि मुझे आप लोगों के साथ नहीं रहना है.

चाहे उसे उस घर में कितने सारे दुख क्यों ना मिल रहे हैं. इसीलिए आज मैं आप लोगों को इस लेख में घर से अलग होने के कुछ उपाय बताऊंगी जिनको करने से खुशी-खुशी आप अपने घर से अलग हो सकते हैं या हो सकती हैं और आपके घर में किसी से झगड़ा भी नहीं होगा.


ऐसे में अगर आप लोग इन उपायों की विशेष जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें. लेकिन यह उपाय आप लोगों को तभी करना है जब आपको आपके घर में किसी प्रकार का कोई कष्ट हो और आपकी बात कोई ना सुन रहा हो.

तब तो यह उपाय करना आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन जब आप बेवजह अपने घर से अलग होने के लिए उपाय अपनाएंगे तो आपको बाद में पछताना पड़ेगा इसीलिए सोच समझकर हमारे द्वारा बताए जा रहे हो उपाय को अपनाए .

घर से अलग होने के उपाय | Ghar se alag hone ke upay

यहां पर मैं आप लोगों को घर से अलग होने के कुछ प्रभावशाली उपाय की विधवत जानकारी बता रही हूं. ऐसे में अगर आप भी अपने घर से अलग होना चाहते या चाहती हैं तो आप लोग हमारे द्वारा बताए जा रहे हैं इन उपायों को अपना सकते हैं जैसे :

1. घर के कामों को ना करे

घर से अगर कोई अलग होना चाहता है तो वह एक बहू होती है, क्योंकि एक बेटा तो अपने परिवार से अलग नहीं होगा इसलिए अगर आप अपने सास-ससुर से अलग होना चाहती हैं तो इसके लिए आपको करना क्या है आप दो-तीन दिन के लिए ससुराल में कोई भी काम ना करें और ना ही अपनी ननद से किसी काम को करने के लिए कहे, आपकी ससुरवाले 1 दिन 2 दिन आपके इस नखरे झेल लेगे.

don't work

जैसे ही तीसरा दिन आएगा और आप कोई काम नहीं करेंगे तो वह आपके बिना कहे ही आपको घर से अलग कर देंगे ऐसे मैं आपको उनसे कहना भी नहीं पड़ेगा और आप संयुक्त परिवार से एकांकी परिवार में रहने लगेंगे, क्योंकि ससुराल वालों को बहू का काम प्रिय होता है बहू नहीं. इसीलिए इस उपाय को अवश्य करके देखे आपको फायदा मिलेगा.

2. अपने मायके में ज्यादा से ज्यादा दिन रहे

अगर आप चाहती हैं कि आप अपने घर से अलग हो जाएं तो आप अपने ससुराल से जब भी मायके जाए तो मायके में पांच-छह दिन एक हफ्ता अवश्य रुके, और अगर ससुराल वाले आपसे कहे कि वापस आ जाओ तो बोल दो कि अभी मैं दो-तीन दिन रुक कर आऊंगी.

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 892 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

रोम छिद्र भरने की क्रीम का नाम और चेहरे पर लगाने की विधि | Rom chidra bharne ki cream
घरेलू नुस्खे : अनचाहे बालों को जड़ से ख़त्म करने के घरेलू उपाय | Unwanted hair removal home remedies in hindi
तब आपके साथ ससुर और जेठ जेठानी सबको एहसास होगा कि वैसे भी यह मायके में ही रहती है तो इसे क्यों ना हम संयुक्त परिवार से एकांकी परिवार में रहने के लिए बोल दे उसके बाद जब अपने परिवार की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ जाएगी तो चाहे जहां रहे और फिर वह आपको खुशी-खुशी अलग कर देंगे.

उसके बाद आप अपने सास ससुर के साथ होते हुए भी एकांकी परिवार में रहने का सुख प्राप्त कर सकती है और घर में किसी से झगड़ा भी नहीं होगा इसीलिए उपाय आपके लिए अच्छा रहेगा एक बार अवश्य करके देखें.

3. सुबह देर से सो कर उठे

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अपने परिवार से अलग होने के लिए आप रोज सुबह सूर्य अस्त होने के पश्चात जब धूप खुल जाए उसके बाद उठे उठने के बाद आप धीरे-धीरे घर का कोई काम करें और घर में किसी से बात ना करें ऐसा नियमित एक हफ्ते तक करने से 100% परसेंट आपके सास ससुर आप को अलग कर देंगे.

Sleep

क्योंकि हर सास-ससुर अपनी बेटी की शादी इसलिए करते हैं कि उनकी उनके घर को संभालेगी उनकी सेवा करेगी लेकिन जब उनकी बहू धूप खुलने के बाद उठेगी और धीरे-धीरे किसी काम को करेगी तो ऐसे में हर सास-ससुर को गुस्सा आएगा और अपनी बहू को अलग कर देंगे,इसलिए यह उपाय आपके लिए अच्छा रहेगा.

4. बीमार होने का नाटक करें

अलग आप अपने घर से अलग होना चाहती हैं मगर आप खुले शब्दों में अपने घर में नहीं कह सकते हैं कि हमें अलग घर में रहना है तो इसके लिए आपको करना क्या है आपको लगातार 8 दिन 10 दिन तक बीमार होने का नाटक करना है और खाना बराबर खाना है खाना खाने में आप बीमार होने का नाटक ना करें.

ताकि उन्हें थोड़ा-थोड़ा एहसास हो कि आप चाहती कया है उसके बाद जब आप इस तरह से आप 10 दिन तक करेंगे तो आपके सास ससुर को खुद एहसास होगा कि मेरी बहू अलग होना चाहती और फिर वह आपको अलग कर देंगे और आपको कहना भी नहीं पड़ेगा.

क्योंकि यह उपाय हमारे यहां खुद हमारी आंटी ने किया था और उन्हें हमारे घर आजी बाबा ने घर से अलग कर दिया था. इसीलिए आप भी इस उपाय को अपनाकर अवश्य देखें.

5. अपने पति को एहसास कराएं कि आप अलग होना चाहती हैं

एक बहू को घरवालों से अलग होने के लिए सबसे जरूरी बात यह होती है कि उसे अपने पति को यह बता देना चाहिए कि वह अब अपने सास-ससुर के साथ नहीं रह सकती है यानी कि वह एकांकी परिवार में आपके साथ रहना चाहती है लेकिन क्या कोई पत्नी अपने पति से इस बात को खुले शब्दों में बोल सकती है नहीं.

Husband in wife fuck

क्योंकि शायद आपके पति को गुस्सा आ सकता है इसलिए जब भी आप अलग होना चाहे तो आप अपने पति से बेवजह गुस्सा हो जाए और छोटी-छोटी बातों पर उनसे अकड़ कर बात करें और मायके चली जाए.

जब भी आपके पति लेने आए तो उनसे साफ साफ शब्दों में बोल दे कि अब मैं तब जाऊंगी ससुराल जब आप मुझे अलग लेकर रहेंगे जब आप इस तरह से अपने पति से कहेंगे तो आपके पति पर इस बात का असर पड़ेगा और वह आपको ले जाने के लिए घर से अलग रहने की कोई न कोई व्यवस्था अवश्य करेगा.

osir news

FAQ : घर से अलग होने के उपाय

किस घर में रहने से सुख शांति प्राप्त होती है ?

अगर रिश्तो में मिठास हो तो सुख शांति हर घर में प्राप्त होती है लेकिन जहां पर ज्यादा बर्तन होगे तो वहां खटपट अवश्य होगी. इसीलिए एकांकी परिवार में रहना सुख शांति प्राप्त करने के लिए सबसे बेहतर परिवार बताया गया है.

घर से अलग होने का फायदा बताइए ?

कोई व्यक्ति घर से क्यों अलग होता है इसके अलग-अलग कारण होते हैं जिस कारण को लेकर अपने घर से अलग होंगे एक वही मात्र कारण है जो आपको खुशी या फायदा दे सकता है.

घर से कब अलग होना चाहिए ?

किसी भी व्यक्ति को अपने घर से तब अलग होना चाहिए जब आपको अपने घर में सब के बराबर का अधिकार ना प्राप्त हो रहा हो या फिर आपकी किसी भी प्रकार की बात को ना सुना जा रहा हो और आपको घर में सबसे ज्यादा काम की जिम्मेदारी दी जा रही हो, ऐसे हालातों में आप संयुक्त परिवार से कहा कि परिवार में रह सकते हैं.

निष्कर्ष

तो दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से घर से अलग होने के उपाय टॉपिक से संबंधित जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की है जिसमें हमने कुछ ऐसे टिप्स बताए हैं जिनको बनाने से घर से अलग हुआ जा सकता है ऐसे में अगर आप भी घर से अलग होना चाहते हैं आप चाहती हैं तो यह आप लोगों के लिए यह लेख फायदेमंद साबित हो सकते .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

मनपसंद लड़की पटाने का मंत्र जाने : Ladki patane ka mantra
हनुमान चालीसा के 3 चमत्कारी टोटके : गृह कलेश और संकट निवारण हेतु | हनुमान चालीसा के टोटके
तांत्रिक क्रिया का तोड़ और काले जादू का तोड़ : बचने के उपाय और काले जादू होने के लक्षण
महिलाओं के पैरों में दर्द क्यों होता है जाने असली वजह और घरलू नुस्खे | Mahilao ke pairo me dard kyu hota hai ?
CRPF क्या है ? सीआरपीएफ का क्या काम होता है, CRPF की सैलरी कितनी होती है? | crpf ka full form kya hota hai
★ सम्बंधित लेख ★