जादू टोना के 18 संकेत : जाने जादू टोना का पता कैसे लगाएं ? | jadu tona ka pta kaise lgaye

जादू टोना का पता कैसे लगाएं | jadu tona ka pta kaise lgaye : दोस्तों आप जिस जादू टोना नजर के बारे में तो जानते ही हैं परंतु किसी के घर पर या किसी के ऊपर जादू टोना हो जाए तो आप जादू टोना का पता कैसे लगाएं या जादू टोना क्या है यह किस तरह से लोगों को प्रभावित करता है कैसे पता करें कि हमारे ऊपर काला जादू हुआ है ?



जादू टोना का पता कैसे लगाएं,, जादू टोना का पता कैसे लगाएं in islam,, जादू टोने का पता कैसे लगाएं,, jadu tona ka pata kaise lagaye,, jadu tona ka kaise pata chalta hai,, jadu tona kaise pata chalta hai,, kala jadu ka pata kaise lagaye,, jadu ka ilaj in islam,, jadu kaise pata chalega,, jadu ki pehchan in islam,, jadu tona ka ilaj in islam,, kaise pata kare ki kisi ne jadu tona kiya hai,, jadu ka totka,, jadu tona kaise pata kare,, jadu tona ka kaise pata lagaen,, jadu tona wala ka number,, jadu tona ka totka,, jadu tona kaise pahchane,, miscarriage kaise pata chalta hai,, period kaise pata chalta hai,, ovulation kaise pata chalta hai,, kala jadu specialist near me,, kala jadu comes under which schedule,, kala jadu details,, kala jadu pata karne ka tarika,, kala jadu kaise karte hain,, kala jadu kaise karte hain log,, kala jadu ka tarika,, jadu ka tor in islam,, jadoo ka tor in islam,, kala jadu ka ilaj in islam,, kala jadoo ka ilaj in islam,, jadu ka tor in quran,, jadu ka tor wazifa in islam,, jadu ka ilaj quran se,, jadu ka tor quran ayat,, jadoo ka ilaj by quran,, jadu ka tor by quran,, jadu ka ilaj in hindi,, jadu ka ilaj qurani ayat se,, jadu ka ilaj in hindi pdf,, jadu ka ilaj pdf in hindi,, jadu ka ilaj pdf,, jadu ka ilaj kitab,, jadu ka ilaj pdf free download,, jadu ka ilaj quran hadees ki roshni mein,, jadu ka ilaj quran se hindi,, jadu-ka-ilaj-quran-o-sunnat-ki-roshni-me,, jadu aur jin ka ilaj quran kareem se,, jadu ka ilaj quran se pdf,, jadu ka ilaj quran se urdu,, jadu ka tor quran se,, jadoo ka tor quran se,, jadu jinnat ka ilaj quran se,, jadoo ka tor in quran,, pregnant nahi hai kaise pata chalega,, labour pain kaise pata chalega,, khargosh pregnant hai kaise pata chalega,, jadu ka asar kaise pata chalega,, jadu kaise bante hain,, jadu kaise banti hai,, jadu kaise dikhaya jata hai,, jadu kaise dikhte hain,, jadu kaise ful futeche,, jadu ka kaise pata chalta hai,, jadu kaise ki jaati hai,, jadu kaise kiya jata hai,, jadu kaise dikhta hai,, jadu kaise likha jata hai,, jadu kaise kare jata hai,, jadu kaise sikhe jaate hain,, jadu kaise sikha jata hai,, jadu kaise karte hain video,, kala jadu ki pehchan in islam,, jadu tona in islam in hindi,, jinn ki pehchan in hindi,, jadu ki chhadi in english,, jadu ki chadi in english,, kala jadu ki pehchan in hindi,, kisi ki pehchan ilm se nahi,, jadu ka tod in islam,, kala jadu in islam in hindi,, jadu tona ka ilaj in hindi,, jadu tona in islam,, jadu tona ka ilaj,, कैसे पता करे की किसी ने जादू टोना किया है,, ghar ki setting kaise karen,, ghar ka colour kaise karen,, kaise pata kare kisi ne kuch kiya hai,, kisi ne jadu tona kiya ho,, kisi ne jadu tona kar diya,,

जब किसी के ऊपर कोई समस्या आती है जैसे किसी का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है बार-बार दवाइयां करता है फिर भी असर नहीं पड़ता है तो लोग यही कहते हैं कि कहीं दुआ कराइए हो सकता कोई काला जादू टोना प्रभावित कर रहा हो।

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो काले जादू नजर टोना के विषय में या तांत्रिक क्रियाओं के बारे में नहीं जानते हैं और इनका पता लगाना भी काफी मुश्किल होता है अगर आपके ऊपर किसी प्रकार का जादू टोना हुआ है और अगर आपको पता नहीं है तो आप जादू टोना का पता कैसे लगाएं?

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

इस संबंध में हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी देने का प्रयास करेंगे। कई बार देखा गया है कि बहुत सी ऐसी नकारात्मक शक्तियां व्यक्ति के अंदर समाहित हो जाती हैं जिससे व्यक्ति परेशान हो जाता है।

संसार में केवल दो ही शक्तियां महत्वपूर्ण मानी गई हैं जिनमें से एक दैवीय शक्ति है तो दूसरी आसुरी शक्ति है इन्हीं दोनों शक्तियों को लोग सिद्ध करते हैं और विभिन्न प्रकार की शक्तियां प्राप्त करके अपने को शक्तिशाली बनाते हैं।


दैवीय शक्तियों की अपेक्षा आसुरी शक्तियां काफी शक्तिशाली और खतरनाक होती है जिन को सिद्ध करने में कभी कहीं साधक की मृत्यु तक हो जाती है। वही दैवीय शक्तियां बहुत आसान होती हैं परंतु सिद्ध करना दोनों प्रकार की शक्तियों को कठिन होता है। दैवीय शक्तियां जल्दी फल देती है वही असुर शक्तियां जल्दी से होती हैं।
‌‌‌
इन्हीं असुर सिद्धियों के माध्यम से लोग जादू, टोना काला जादू, नजर आदि करते हैं और मिटाते भी हैं अर्थात कुछ लोग इन्हीं लोगों के माध्यम से किसी दूसरे पर जादू टोना करवाते हैं और यही लोग उनसे मिलकर जादू टोना हटाते भी हैं।

जादू टोना के लक्षण क्या है ? | Jadu tona ke lakshan kya hain ?

दोस्तों अगर हम बात करें कि जादू टोना के लक्षण क्या है कैसे आप पहचानेंगे की हमारे ऊपर जादू टोने का असर है तो आइए हम पहले जादू टोना के लक्षण के बारे में बात करते हैं। वैसे तो काला जादू एक प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा होती है जो हमारे लिए नुकसानदायक होती है जैसे ही हमारे ऊपर प्रवेश करती है वैसे ही हमें कोई ना कोई नुकसान होना शुरू हो जाता है।

‌‌‌अगर हम जादू टोना के लक्षणों की बात करें तो इस को पहचानना थोड़ा आसान नहीं है अगर नजर का प्रभाव है तो हम कहीं ना कहीं कुछ एहसास कर लेते हैं लेकिन जहां काले जादू का प्रभाव होता है वहां पर केवल तांत्रिकों से मिलकर ही इस विषय पर जाना जा सकता है. ऐसे में अगर आप जादू टोना के लक्षणों को जानना चाहते हैं तो कुछ लक्षण हमें इस तरह से दिखाई देंगे।

1. मानसिक अशांति

कई बार जब जादू टोना का असर या नकारात्मक ऊर्जा या सख्ती का असर हमारे ऊपर होता है तो हम मानसिक रूप से बहुत ही आसान नजर आने लगते हैं चेहरे पर खिंचाव रहता है और मस्तिष्क पर चिंता के भाव उभर आते हैं जिससे पता चलता है कि व्यक्ति मानसिक रूप से बहुत परेशान है।

unblemished mind

कई बार मन बेवजह फालतू की चीजों को लेकर परेशान रहता है क्योंकि उसके अंदर बेचैनी इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि उसी बात को सोचकर चिंता के भाव दिखाई देने लगते हैं जिसको कहीं पर भी सुकून नहीं मिलता है और मन ही मन व्यर्थ की चिंता उसे सताती रहती है।

कई बार मनुष्य देखने में तो मानसिक रूप से शांत लगता है लेकिन अंदर ही अंदर अशांत दिखाई देता है मन में एक उथल-पुथल रहती है वास्तव में जादू टोना तरंगों के रूप में होता है जो हमारे मन मस्तिष्क को भ्रमित कर देता है।

2. लड़ाई झगड़े होना

अगर आपके घर में आपसी झगड़े बढ़ गए हैं तो इसकी वजह कहीं ना कहीं जादू टोना हो सकता है जिसकी वजह से शांति भंग होती है और घर परिवार के लोगों के दिमाग पर गलत असर पड़ता है।

इस तरह की घटना तभी होती है जब कोई आपके घर में जादू टोना या तो गाड देता है या फिर फेंक देता है। जिसकी वजह से घर परिवार के लोगों पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव दिखाई देता है और लड़ाई झगड़े प्रारंभ होते हैं।

‌‌‌इस इस स्थिति में जब आप किसी भी सदस्य को गलत करने से मना करते हैं तो वह आपसे नाराज होता है क्योंकि उसे समझ में नहीं आता है कि वह गलत कर रहा है या सही जिसकी वजह से लोगों में चिड़चिड़ापन दिखाई देता है और अचानक घर में बदलाव दिखाई देता है।

3. घर में पक्षियों का मरना

अगर घर में काला जादू टोना हुआ है तो निश्चित है कि आपके घर में साफ सफाई करते समय कोई न कोई पक्षी मरा हुआ प्रतिदिन दिखाई देता है अगर रोज नहीं दिखाई देता है तो सप्ताह में या महीने में एक दो पक्षी मरते हुए दिखाई देते है।

4. अपने में खोए रहना

जादू टोना का पता कैसे लगाएं इस लक्षण को जानने के लिए आप अगर खोए खोए से रहते हैं तो हो सकता है आप पर किसी ने जादू टोना कर दिया इस स्थिति में लोग अपने में अकेले मस्त रहते हैं उन्हें दुनियादारी से कोई मतलब नहीं होता है।

headphones

‌‌‌दूसरों दूसरों से किसी प्रकार का कोई व्यवहार नहीं करते बात नहीं करते और उन्हें देखकर लोग हमेशा कहते हैं कि आपका व्यवहार बदल गया है अगर इस तरह की स्थिति है तो जादू टोने का असर हो सकता है।

5. आसपास किसी का एहसास होना

जादू टोना या बुरी नजर के प्रभाव के कारण व्यक्ति को अपने आसपास किसी के होने का एहसास होता रहता है उसे लगता है कि जब वह चलता है तो उसके पीछे आगे कोई चल रहा है या कहीं बैठा है तो उसे बगल में किसी के बैठे होने का एहसास होता रहता है।

अगर इस तरह की स्थितियां दिखाई देती हैं तो इसमें इन निश्चित है कि आपके ऊपर किसी ने किसी प्रकार का काला जादू टोना या बुरी नजर का प्रभाव है कभी-कभी जादू टोना ना होने के बावजूद भी आपको ऐसी स्थित दिखाई देती है तो कोई बुरी आत्मा आपके साथ रहना पसंद करती है।

6‌‌‌. शरीर का भारीपन और दर्द बना होना

foot pain

कभी-कभी जादू टोने के कारण व्यक्ति के बदन में कहीं ना कहीं दर्द बना रहता है दवा कराने के बावजूद भी ठीक नहीं होता है और हर वक्त भारीपन महसूस होता है। वास्तव में जादू नजर टोना के कारण भूत प्रेत या नकारात्मक उर्जा शरीर के किसी हिस्से में निवास कर देती है जिसकी वजह से इस प्रकार की समस्याएं होती हैं अगर ऐसा है तो आप किसी तांत्रिक से इसका इलाज करवाएं.

7. घर पर किसी अजीब तरह से सामान मिलना

अगर आप चाहते हैं कि जादू टोना कैसे पता लगाएं तो आप इस स्थिति से जानकारी कर सकते हैं जैसे कि घर में कोई सामान कभी-कभी इसी अजीब स्थिति में मिलना।

अगर आपके घर में कभी कोई सामान इस तरह से मिलती है जैसे खून के छींटे दिखाई दे मांस का टुकड़ा दिखाई दे तो कहीं ना कहीं जादू टोने का असर दिखता है। जब इस तरह की सामान आपको दिखाई देने लगी तो आप जान सकते हैं कि घर पर किसी ने जादू टोना कर दिया।

8. आर्थिक समस्या होना

अगर आप पैसा कमाते हैं फिर भी आपके घर में पैसे की तंगी बनी रहती है जिससे आपके खर्च नहीं चल पाते हैं बचत नहीं कर पाते हैं और हर वक्त पैसे को लेकर परेशान रहते हैं तो निश्चित है कि आपके घर में किसी ने जादू टोना किया है।

money purse

वास्तव में यह स्थिति तब होती है जब किसी ने आपके घर में पैसे के लिए जादू टोना करवा कर पैसा आने के लिए बांध देता है इसके अलावा आपके घर में किसी बुरी नजर का प्रभाव भी दिखाई दे सकता है

9. भयानक सपने देखना

जादू टोना के कारण लोगों को रात में अजीबोगरीब भयानक सपने दिखाई देते हैं कभी-कभी वह सोते-सोते अचानक जाग जाता है और उठ कर बैठ जाता है या फिर कोई बुरी आत्मा आपको रात में सपने में दिखाई देती है।

अगर आपको रात में डरावनी चीजें दिखाई देती है जिनको लेकर आप परेशान हो जाते हैं तथा डर जाते हैं तो यह लक्षण जादू टोने का हो सकता है.

10. गलत विचारों का मन में आना

कई बार लोग जादू टोना करवा कर आपके घर में बुरी आत्माओं को प्रवेश करा देते हैं जिसकी वजह से आपकी मन में गंदे विचार आने लगते हैं। आप परेशान होने लगते हैं और कभी-कभी इन्हीं विचारों के कारण हकीकत में गलत कर बैठते हैं।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

सही रूप में देखा जाए तो बहुत सारी महिलाओं की मौत असमय हो जाती है जिससे उनकी इच्छाएं अधूरी रह जाती हैं और वे भूतनी प्रेतनी बन जाती है जो आप के मन में बैठकर गंदे विचारों को प्रेरित करती हैं जिसकी वजह से आपके मन में गलत विचार पैदा होते हैं।

कई बार देखा गया है कि कुछ लोग रात में शारीरिक संबंध बनाने जैसे सपने देखते हैं वे किसी भूतनी या पत्नी के साथ इस तरह के शारीरिक संबंध बनाते हुए सपने देखते हैं तो यह लक्षण आपको जादू टोने का बताता है।

11. घर में कोई साया दिखाई देना

बहुत से तांत्रिक लोग ऐसी आत्माओं को अपने अंदर कैद कर लेते हैं जिनकी वासना ही पूरी नहीं होती हैं और यही आत्माएं तांत्रिक लोग आपके घर पर छोड़ देते हैं जिससे आपको नुकसान होता है।
‌वास्तव में जब कोई व्यक्ति आपका दुश्मन बन जाता है तो वह इन तांत्रिकों के माध्यम से आपके घर में इस प्रकार की आत्माओं को काले जादू टोने के रूप में डाल देता है और आपको परेशानी मिलती है।

origin-destruction route aatma

इसीलिए जब आप रात में सो जाते हैं तो अचानक आपको घर में किसी के होने का एहसास होता है और यदि अर्धरात्रि के समय अगर आप जानते हैं तो आपको घर में किसी के आने जाने की आवाज सुनाई देती है या चलने की आवाज सुनाई देती है।

12. अचानक रात में जागना

कई बार जादू टोना होने के कारण आप रात में सोते सोते अचानक जाग जाते हैं या फिर एक बार जागने के बाद आपको नींद नहीं आती है अथवा सो जाने के बाद बार-बार जागने का एहसास होता रहता है यह लक्षण जादू टोने का है।

13. व्यापार में नुकसान होना

बहुत से लोगों का व्यापार बहुत तेजी से बढ़ता है और अचानक डूबने लगता है क्योंकि बढ़ते हुए व्यापार को देखकर लोग आपसे जलन करते हैं जिसकी वजह से आपके ऊपर जादू टोना करवा देते हैं। आपके दुश्मन ही इस तरह के कार्य करते हैं.

office work kam business

वह लोग किसी तांत्रिक के माध्यम से पहले पैसे को बंधवा देते हैं फिर आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है और आपका व्यापार डूब जाता है। इसके अलावा अगर आप नौकरी करते हैं तो नौकरी में भी बाधाएं उत्पन्न होती हैं।

1‌‌‌4. बीमारी बीमारी ना होने पर भी शारीरिक समस्या होना

अक्सर लोगों को कभी कोई बीमारी भी नहीं होती है और धीरे-धीरे शारीरिक समस्याएं बनना शुरू हो जाती है जिसको देखकर समझ में नहीं पाता है शरीर सूखकर कांटे जैसा हो जाता है इस तरह की स्थिति आपको यह संकेत देती है कि आपके ऊपर जादू टोना हुआ है।

‌‌‌15. सोते सोते समय शरीर पर किसी का होना.

जादू टोने की इस स्थिति में कभी-कभी व्यक्ति रात में सोता है तो सोते समय उसे लगता है कि उसके ऊपर कोई आकर गिर पड़ता है या लेट जाता है और अचानक नींद टूट जाती है घबराहट होती है डर जाते हैं।

इस प्रकार से आपको एहसास होने का मतलब यह है कि आपके ऊपर किसी भूत-प्रेत का साया है अगर आपको इस प्रकार की घटना रोज या यदा-कदा होती है तो कहीं ना कहीं आपके ऊपर जादू टोना हुआ है। सोते समय आपको कभी-कभी महसूस होता है कि कोई मेरा गला दबा रहा है या फिर मेरे पैरों को उठा रहा है छू रहा है यह सब स्थितियां जादू टोना की होती है।

16. घर के सदस्य बीमार रहते हैं

‌‌‌कई कई बार काले जादू टोने की वजह से घर का कोई ना कोई सदस्य बीमार रहने लगता है एक अच्छा होता है तो दूसरा बीमार होता है या फिर एक ही व्यक्ति हमेशा बीमार बना रहता है जबकि बराबर दवाइयां करता रहता है।

medicine capsule dva tablets

अगर बीमारी साथ नहीं छोड़ रही है जिसकी वजह से आप को आर्थिक नुकसान होता जा रहा है और आप दिन प्रतिदिन परेशान रहते हैं तो यह स्थित भी आपको जादू होने की ओर संकेत करती है.

17. तुलसी तुलसी का पौधा सूखना

तुलसी का पौधा किसी भी घर के आंगन में कभी सोचता नहीं है लेकिन आपके घर में अगर तुलसी का पौधा सूख गया है तो यह लक्षण किसी न किसी प्रकार की बुरी नजर या नकारात्मक ऊर्जा आत्मा भूत प्रेत जादू टोने का हो सकता है।

आप अपने घर में जितनी बार तुलसी का पौधा लगाते हैं उतनी बार वह सूख जाता है तो आप समझ जाइए कि आपके घर में किसी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका है या कोई जादू टोना हो चुका है

18. किसी की असमय मौत होना

किसी भी घर में अचानक एक हष्ट पुष्ट व्यक्ति की मौत हो जाती है जबकि उसको किसी भी प्रकार की कोई बीमारी नहीं होती है तो यह लक्षण भी काले जादू टोने का है। इस प्रकार की घटनाएं तभी संभव होती है जब किसी भी प्रकार से कोई बुरी नजर पिया काली ताकत आपके ऊपर साया के रूप में रहती है।

die dead girl danger

कई बार आपने सुना होगा कि अमुक व्यक्ति बैठे-बैठे ही गिर पड़ा और मर गया अर्थात इस तरह की स्थिति जादू टोने की होती है. इसके अलावा आपने अगर अपने घर में जानवर पाल रखे हैं तो कोई ना कोई जानवर भी अचानक बिना किसी वजह से मर जाता है तो यह संकेत भी काले जादू टोने का बताता है।

FAQ : जादू टोना का पता कैसे लगाएं

जादू टोना किस वेद में वर्णित है ?

जादू टोना के विषय में अथर्ववेद में वर्णित किया गया ।

जादू क्या है ?

जादू एक प्रकार की हाथ की सफाई हैं जो जादूगर अलौकिक तरीकों से भ्रमित करते हैं और दर्शकों को मनोरंजन के साथ-साथ भ्रम जाल में फंसा लेता है

बुरी नजर क्या होती है ?

बुरी नजर एक प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा है जो व्यक्ति पर बुरा असर डालती है जिससे व्यक्ति भ्रमित हो जाता है और परेशान होता है।

निष्कर्ष

जब किसी भी घर परिवार में किसी व्यक्ति के साथ कुछ भी अचानक होता है तो वह एक बार कहीं ना कहीं विश्वास करता है कि उस पर काले जादू टोना का असर है। फिर वह व्यक्ति इस विषय में सोचता है कि जादू टोना का पता कैसे लगाएं ?

दोस्तों काला जादू टोना भूत प्रेत का साया बुरी नजर का प्रभाव यह सभी जीवन में कहीं ना कहीं हमें प्रभावित करते हैं जिन के लक्षण ऊपर बताए जा चुके हैं इसके अलावा भी बहुत सारे ऐसे लक्षण आपको मिल जाएंगे जो यह बात सिद्ध करेंगे कि आप के ऊपर जादू टोना हुआ है।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन