त्रिकाल ज्ञान मंत्र और जप विधि : होगा तीनों कालो का ज्ञान और साधना विधि | Trikal gyan mantra

त्रिकाल ज्ञान मंत्र : प्रणाम दोस्तों आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से त्रिकाल ज्ञान मंत्र के बारे में बताएंगे अगर आप इस मंत्र के बारे में जानना चाहते हैं और इस मंत्र का जाप जानना चाहते हैं तो इसे अवश्य पढ़ें प्राचीन समय में हमारे सनातन धर्म में काफी ऋषि मुनि तथा गुरु आदि त्रिकाल ज्ञानी हुआ करते थे जो त्रिकाल ज्ञानी होते थे वह भविष्य को देख पाते थे बहुत कठिन साधना करने के पश्चात कोई भी त्रिकाल ज्ञानी बन पाता था त्रिकाल ज्ञानी बन्ना इतना भी आसान नहीं है.

महाकाल त्रिकाल शाबर मंत्र,, वाक्य सिद्धि मंत्र,, दिव्य दृष्टि शाबर मंत्र,, महाकाली दिव्य दृष्टि मंत्र,, भविष्य जानने का शिव मंत्र,, त्रिकालदर्शी विद्या,, त्रिकाल ज्ञान मंत्र,, त्रिकाल साधना,, त्रिकाल ज्ञान मंत्र तथा जाप विधि,, trikal gyan mantra,, trikal gyan sadhana,, trikal gyan,, trikal mantra,, trikal darshan mantra,, trikal vidya,, trikaldarshi tantrik a.k maharaj review,, trikaldarshi sadhana,, trikaldarshi sadhna,, trikaldarshi maharaj,, trikaldarshi gurudev,, trikaldarshi mantra in hindi,, trikal darshan,, trikal sandhya vidhi,, trikaldarshi,, trikal dosh,, trishakti mantra benefits,, trishakti mantra lyrics,, trikal darshi guru dev,, trikaaldarshi mahadev,, trikal tantra sadhana kendra,, trikal sandhya book,, trikal sandhya book pdf,, trikal sandhya benefits,, trikal sandhya by pandurang shastri,, trikal sandhya book in gujarati,, trikal sandhya bhavgeet,, trikal sandhya kaise kare,, trikal sandhya timings,, trikal sandhya in hindi,, trikal sandhya pdf download,, trikal sandhya lyrics download,, trikal sandhya marathi download,, trikal sandhya english,, trikal sandhya in hindi pdf,, trikal sandhya in gujarati,, trikal meaning in marathi,, trikal sandhya shlok in gujarati,, trikal sandhya japam,, trikal puja,, trikal sandhya kya hota hai,, trikal sandhya kise kahate hain,, trikal sandhya ka matlab,, trikal sandhya meaning,, trikal sandhya meaning in hindi,, trikal sandhya mp3 song download,, trikal sandhya meaning in gujarati,, trikal sandhya marathi,, trikal sandhya gujarati ma,, trikal sandhya swadhyay,, trikal sandhya,, trikal sandhya swadhyay parivar,, trichy sadhana wikipedia,, trikal sandhya yogeshwar,, trikal sandhya gujarati,, trikal tantra jyotish,, types of jyotish,, trikal dosh nivaran,, trikal gyani,, trikal dosh kya hai,,

 

सालों की कठिन परिश्रम और मेहनत के बाद साधना करने के बाद कोई व्यक्ति तत्काल ज्ञानी बन पाता है हर कोई त्रिकाल ज्ञानी नहीं बन सकता है आज के समय में काफी लोगों ने त्रिकाल ज्ञानी बनने की कोशिश की है लेकिन क्या वह लोग जानते हैं कि त्रिकाल ज्ञानी बनने के बाद वह व्यक्ति सर्वशक्तिमान हो जाता है और उस व्यक्ति के अंदर अनेकों प्रकार की शक्तियां आ जाती है अगर आप भी त्रिकाल ज्ञानी बनना चाहते हैं.

तो हमारे द्वारा दी गई इस जानकारी को अवश्य पढ़ें क्योंकि आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से त्रिकाल ज्ञान मंत्र तथा उसके दांत के बारे में बताने वाले हैं और यह भी बताएंगे कि त्रिकाल दर्शन साधना कैसे करते हैं इसका मंत्र क्या है यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख में अंत तक बने रहे।

त्रिकाल ज्ञान मंत्र तथा जाप विधि | Trikal gyan mantra jaap vidhi

अगर आप त्रिकाल ज्ञानी बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको त्रिकाल ज्ञानी मंत्र और जाप विधि करनी होगी।

त्रिकाल ज्ञान मंत्र | Trikal gyan mantra

साधना

ॐ नमो भगबती ज्वालामालिनी गृधगणपरिबृते हुं फट् स्वाहा


ॐ नमो भगबती ज्वालामालिनी देबी सर्बभूतसंहार कारिके जातबेदसि ज्वलन्ति प्रज्वलन्ति ज्वल ज्वल प्रज्वल हुं रं रं हुं फट्

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 732 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मंत्र- भगवान शंकर को प्रसन्न कैसे करें ? भगवान शिव वशीकरण करने का मंत्र और तंत्र How to happy God Lord Shiv Shankar?
पूजा के जरुरी नियम : जाने पूजा कब नहीं करनी चाहिए ? | Puja kab nahi karni chahiye

मंत्र जाप विधि

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अगर आप इन मंत्रों का जाप करना चाहते हैं और आपको समझ में नहीं आ रहा है कि इन दोनों मंत्रों में से किस मंत्र का जाप करें तो आप दोनों ही मंत्रों का जाप कर सकते हैं।

  1. त्रिकाल ज्ञानी बनने के लिए भगवती ज्वालामालिनी के इन दोनों मंत्रों का जाप करना चाहिए क्योंकि यह बहुत ही प्रभावशाली मंत्र माने जाते हैं।
  2. दीपावली के दिन जब आप रात्रि में गणेश लक्ष्मी की पूजा कर रहे होते हैं उस समय आपको इस मंत्र का जाप शुरू करना होगा उस दिन शुरू करने के बाद 21 दिन तक लगातार इस मंत्र का जाप करें।
  3. आपको प्रतिदिन इस मंत्र का जाप 11000 बार करना है।
  4. 21 दिन तक लगातार इस मंत्र का जाप करने से और 11000 बार इस मंत्र का जाप करने से यह मंत्र सिद्ध हो जाता है।
  5. अगर आप इस मंत्र का जाप अधिक से अधिक कर लेते हैं तो आप जल्द ही त्रिकाल ज्ञानी बन जाते हैं।
  6. इस मंत्र को शुरू करने से पहले आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि किसी गुरु या फिर तांत्रिक को अपने साथ में रखना है।
  7. जो भी व्यक्ति श्रद्धा पूर्वक और पूरे विश्वास से इस त्रिकाल ज्ञानी मंत्र का जाप करता है उसे इसका फल अवश्य मिलता है अगर आपने इस मंत्र के जाप में थोड़ी सी श्रद्धा हटाई तो या विधि सफल नहीं होगी इसीलिए आपको इस मंत्र का जाप करते समय पूर्ण रूप से श्रद्धा रखनी है।

त्रिकाल दर्शन साधना | Trikaldarshi sadhna

साधना

अगर आप त्रिकाल दर्शन मंत्र साधना करना चाहते हैं और उसकी विधि जानना चाहते हैं तो नीचे दिए गए मंत्र का उपयोग और उसके जाप विधि का उपयोग अवश्य करें।

त्रिकाल दर्शन साधना मंत्र | Trikal darshan sadhna mantra

ओंकारमुखे विधुजिव्ह ओम हु चटके जय जय स्वाहा

मंत्र जाप विधि

  1. इस त्रिकाल दर्शन साधना मंत्र का जाप करने के लिए आपको रुद्राक्ष की माला की आवश्यकता होती है।
  2. इस मंत्र का जाप आपको पूर्णिमा के दिन शुरू करना है।
  3. अगर आप पूर्णिमा के दिन से लेकर अगले 30 दिन तक इस मंत्र का जाप होना चाहिए।
  4. आपको इस त्रिकाल दर्शन साधना मंत्र का जाप वट के पेड़ के नीचे करना है।
  5. उसके बाद आपको अपने हाथ से बना हुआ मीठा भोजन अर्पित करना है।
  6. अगर आप इस त्रिकाल दर्शन साधना मंत्र का जाप श्रद्धा पूर्वक कर लेते हैं और इसे सिद्ध कर ले जाते हैं तो आपको इसके कई प्रकार के लाभ प्राप्त होंगे।
  7. भूत भविष्य वर्तमान जानने की साधना
  8. अगर आप भूत भविष्य वर्तमान काल की साधना को करना चाहते हैं तो इस मंत्र का उपयोग करके और उसके जाप विधि को अपनाकर पता कर सकते हैं।

मंत्र

साधना

ओम क्रीं चिंचीपिशाचनी स्वाहा

osir news

मंत्र जाप विधि

  1. अगर आप इस मंत्र को करना चाहते हैं तो आपको यह मंत्र जाप शुरू करने से पहले क्वेश्चन दूध और गोरोचन तीनों को मिलाकर भोजपत्र के ऊपर अष्टदल की आकृति बनाना है।
  2. अष्टदल की आकृति बनाने के बाद सभी दलों में ह्रीं लिखे.
  3. उसके बाद इस वस्तु को अपने सिर पर धारण कर लेना है।
  4. उसके बाद आपको 2 से 3 घंटो तक ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करना है।
  5. अगर आपने इस प्रक्रिया को 7 दिन लगातार कर लिया तो बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन इन 7 दिनों के बीच में एक भी गेट नहीं होना चाहिए अगर किसी कारणवश बीच में एक आधे गए हो जाते हैं तो आपको फिर से इस साधना को शुरू करना है।
  6. इस प्रक्रिया को अगर आप प्रतिदिन दो से 3 घंटे करती है तो आप इस मंत्र के जाप से अपने भूत भविष्य वर्तमान जानने की क्षमता रखती हैं.

FAQ : त्रिकाल ज्ञान मंत्र

त्रिकाल विद्या क्या है?

त्रिकालदर्शी को भूत भविष्य और वर्तमान सभी प्रकार की गतिविधियों को जानने के लिए किया जाता है जो भी व्यक्ति इस ज्ञान को प्राप्त करता है वह भविष्य जानने लगता है और यह बात सच मुच आश्चर्यजनक होती है कि योग में इसे सर्वज्ञ शक्ति कहते हैं.

त्रिकाल दर्शन सिद्धि कैसे प्राप्त करें?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि त्रिकाल दर्शन को कैसे सिद्ध करें तो उसके लिए आपको मंत्र का जाप करके वट के पेड़ के नीचे बैठकर अपने हाथों से बनी हुई मिठाई का वजन अर्पित करें अगर आप इस उपाय को करते हैं तो त्रिकाल दर्शन साधना सिद्ध हो जाती है.

क्या हम भविष्य जान सकते हैं?

भविष्य जानना कोई बच्चों का खेल नहीं है वैसे आजकल तो बहुत से विद्वान माने जाते हैं जैसे की लाल किताब सामुदायिक शास्त्र हस्तरेखा ज्योतिष्य नक्षत्र ज्योतिष ऐसे ही कई प्रकार के भविष्य जानने वाले पात्र हैं जिनमें भविष्य नजर आने लगे जाएगा ज्योतिष विद्या को भारत की प्राचीन विद्या माना जाता है और यह ज्योतिष से व्यक्ति का भविष्य बताने में सक्षम है.

निष्कर्ष

आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से त्रिकाल ज्ञान मंत्र तथा उसकी जाप विधि के बारे में बताया और त्रिकाल दर्शन साधना के बारे में भी बताया इसके अलावा त्रिकाल ज्ञान से जुड़ी अन्य जानकारी भी देने का प्रयास किया है हम उम्मीद करते हैं कि आज का हमारा है या लेख आपको अच्छा लगा होगा और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुआ होगा क्योंकि यह एक बहुत ही प्रभावशाली मंत्र और साधना विधि है अगर आप भी तो कर लेते हैं तो आप भूत भविष्य वर्तमान जानने की क्षमता रखते हैं.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

लड़कियां लड़कों के बारे में क्या सोचती हैं? जाने 8 बाते ! What do girls think about boys?
रोग दूर करने के हनुमान जी के टोटके और मंत्र सिद्धि विधि | Rog dur karne ke hanuman ji ke totke
श्री स्वामी समर्थ मंत्र लाभ : श्री स्वामी समर्थ नाम का अर्थ और उनके विचार जाने | Sri swami samarth mantra
सब कुछ जाने प्यार में क्या क्या होता है ? प्यार के 10 लक्षण | Pyar me kya kya hota hai
छू मंतर गली – जादुई सामान यंहा से खरीदे सबसे सही रेट पर ! Buy magical stuff from here at the most accurate rate in India
★ सम्बंधित लेख ★