बिना जन्म तिथि के भविष्य कैसे जाने | Type of astrology in hindi

Janam Tithi ke bina apna bhavishya kaise jaane ? आज के समय में लगभग हर व्यक्ति जंक्शन जन्म लेता है तो उसके जन्म तारीख समय माह अतिथि को विशेष ध्यान दिया जाता है परंतु कभी-कभी कुछ लोगों की जन्म तिथि मालूम नहीं होती है .

janmtithi ke bina bhavishya kaise jane

हालांकि बहुत पहले जब इतना ज्यादा लोगों में सक्रियता नहीं थी तब लोग जन्म के समय की तारीख और मां अतिथि आधी बहुत कम याद रखते थे उसके स्थान पर केवल महीना याद रखते थे या फिर हिंदी महीनों में तिथि को ज्यादा याद किया जाता था परंतु जन्म तारीख सही सही नहीं पता थी जिसकी वजह से जन्मकुंडली आदि तैयार करना कठिन कार्य होता था।

wormhole-Future bhavishya भविष्य

फिर भी बहुत लोग अपना जन्म तारीख ना याद होते हुए भी अपने भविष्य के विषय में जरूर जानने का प्रयास करते हैं । यदि आपको अपनी जन्म तारीख नहीं पता है और आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो अपना भविष्य बिना जन्म तारीख मालूम है कैसे जाने आइए इस विषय पर थोड़ी सी चर्चा करेंगे।

जब कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य के विषय में जन्म तारीख से जानना चाहता है तो उसे अपनी जन्म की तारीख समय और महीना जैसी चीजों को ध्यान रखना जरूरी है परंतु अगर आपको याद नहीं है तब भी अपना भविष्य जानने का प्रयास करते हैं तो यहां पर कुछ तरीके बताए जा रहे हैं जिनके माध्यम से आप जन्म तारीख बिना जाने अपना भविष्य जान सकते हैं.

ज्योतिष विद्या से अपना भविष्य कैसे जानें ? | बिना जन्म तिथि के भविष्य कैसे जाने ?

आपको अपनी जन्म की तारीख नहीं पता है और अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो आपको उस माह और समय जानकारी होना जरूरी है । यदि इतना कुछ भी नहीं पता है तो भी आप अपना भविष्य ज्योतिष विद्या के माध्यम से जान सकते हैं।


Jyoti Trataka

इसके लिए किसी योग्य ज्योतिषी से संपर्क करके उसको अपने विषय में जब बताएंगे तो वह आपको आपके भविष्य के विषय में बता देगा क्योंकि बहुत सारे ज्योतिषी हैं इस तरह के होते हैं कि वह बिना कुछ तुमसे पूछे भी आप के विषय में बताना शुरू कर देते हैं। इस प्रकार से आप बिना तारीख महीना तिथि याद किए हुए भी अपने भविष्य के विषय में जान सकते हैं।

हस्त रेखा ज्ञान से अपना भविष्य कैसे देखें ? | How to see your future with palmistry

जिन लोगों को अपनी जन्म की तारीख नहीं पता होती है उन लोगों को ज्योतिष विद्या के अंतर्गत कई सारी विद्याओं का वर्णन किया जाता है। जिनके माध्यम से अपना भविष्य देखा जाता है तथा भाग्य का निर्धारण किया जाता है इसके लिए आपको किसी हस्त रेखा विशेषज्ञ से मुलाकात करनी होती है ।

hand rekha line

वह जब आपका हाथ देखता है तो आपके हाथों में बनी हुई रेखाओं के माध्यम से आपका भविष्य बता देता है या फिर इस विद्या को स्वयं सीख कर भी अपना भविष्य जान सकते हैं।

मनोविज्ञान से अपना भविष्य कैसे जानें ? | Know your future through psychology

किसी भी व्यक्ति को अपना भविष्य जानने के लिए मनोविज्ञान की एक बहुत ही अच्छी विद्या है अपने भविष्य को जानने के लिए मनोविज्ञान को जानना आवश्यक होता है जब आपको मनोविज्ञान का अच्छा ज्ञान होगा तो आप अपने विषय में तत्काल जान जाएंगे मनोवैज्ञानिक आधार पर आप दूसरों के भी भविष्य का ज्ञान कर सकते हैं .

mind personality

मनोविज्ञान एक ऐसा विषय है जिसको अध्ययन करने के बाद व्यक्ति केवल व्यक्ति को देखकर उसका भविष्य निर्धारित कर देता है।

टैरो कार्ड के द्वारा भविष्य कैसे जानें ? | Know future by tarot cards

टैरो कार्ड भी एक भविष्य याद करने का एक तरीका है जिसके माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को देखा जाता है इसके अलावा प्रतिदिन का भविष्य भी टैरो कार्ड से निकाला जाता है .

fortune-telling-in hindi future kaise jane bhavisy janne ke tareke apna bhavisy kaise jane kya sach me future jana ja sakta hai

इस विद्या में आपको अपना जन्म का महीना और समय विशेष तौर पर याद होना जरूरी है टैरो कार्ड के द्वारा भविष्य के विषय में ज्ञान किया जाता है इस विषय में किसी टैरो कार्ड स्पेशलिस्ट से मिलकर अपने भविष्य की जानकारी ले सकते हैं।

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 737 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

मनपसंद लड़की पटाने का मंत्र जाने : Ladki patane ka mantra
शादीशुदा औरत या भाभी को वशीकरण करने के असरदार टोटके | Shadi shuda aurat ka vashikaran

नाम की राशि से अपना भविष्य कैसे जाने ? | Know your future by the zodiac sign of the name

अक्सर लोगों को अपने जन्म की तारीख नहीं पता होती है तो अपना भविष्य जानने के लिए उन्हें नाम की राशि के अनुसार भविष्य को देख सकते हैं इसके लिए वह जन्म राशि को याद करना जरूरी है।

importance of raashi

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जब उनको अपनी जन्म की तारीख ना पता हो और जन्म की राशि पता हो तो उस नाम की राशि से आपका भविष्य निर्धारित किया जा सकता है। इसके लिए आप अपना किसी विद्वान भविष्यवक्ता से राशि का नाम बताएंगे तो वह आपके भविष्य के विषय में बता देता है।

नक्षत्र विद्या से भविष्य कैसे जाने ? | Know the future by constellation science

आदिकाल में व्यक्ति अपने भविष्य को जानने के लिए केवल नक्षत्र पर आधारित था जब किसी भी व्यक्ति का जन्म होता था तो वह केवल उसके नक्षत्र को याद रखता था और उसी नक्षत्र के आधार पर भविष्य का ज्ञान किया जाता था.

nakshatra saturn

आज भी नक्षत्र विद्या का प्रचलन है यदि आपको जन्म की तारीख दिन समय नहीं पता है केवल नक्षत्र पता हो कि किस नक्षत्र में आपका जन्म हुआ है तो निश्चित रूप से आपका भविष्य बताया जा सकता है।

अंगूठा विद्या से भविष्य कैसे जाने ? | Know the future by thumb learning

jagreuk thumb agutha positive

यह विद्या एक ऐसी विद्या है जिसके माध्यम से व्यक्ति के अंगूठे की छाप किसी कागज पर ले ली जाती है और उसमें अंकित रेखाओं के माध्यम से भविष्य का निर्धारण किया जाता है. यह विद्या आज भी कई जगहों पर प्रचलित है यहां पर लोग अंगूठा विद्या से ही अपना भविष्य निर्धारण कर लेते हैं .इसके जानकार भी हम उठा की छाप लेकर आपका भविष्य निर्धारित करते हैं।

पंच पक्षी सिद्धांत से अपना भविष्य कैसे जाने? | Know your future from Panch Pakshi Principle

पंच पंछी सिद्धांत के अंतर्गत समय को 5 भागों में बांटा गया है जो 5 पक्षियों के नाम पर निर्धारित है जिसके अंतर्गत गिद्ध उल्लू कौवा और मुर्गा व मोर आते हैं ऐसी स्थिति में आपका जन्म जिस समय हुआ है ।

panch pakshi

उस समय किस पक्षी की स्थिति थी। उसी आधार पर भविष्य का निर्धारण होता है दक्षिण भारत में आज भी यह विद्या प्रचलित है जहां पर आप लग्न नक्षत्र जन्म के स्थान पर पक्षी को ज्ञात करके भविष्य बताया जाता है।

वैदिक ज्योतिष से अपना भविष्य कैसे जाने?| Know your future by Vedic astrology

vedic

वैदिक ज्योतिष में राशि चक्र नवग्रह जन्म राशि के आधार पर व्यक्ति के भविष्य का निर्धारण किया जाता है इस ज्योतिष विद्या के अंतर्गत नक्षत्रों और उनकी गति को आधार बनाकर बिना जन्म तिथि के व्यक्ति के भविष्य को जाना जाता है।

समुद्र शास्त्र विद्या से भविष्य कैसे जाने ? | Know the future from ocean science

samudrik shastra kitab samudrik shastra kya hota hai सामुद्रिक शास्त्र के बारे में जानकारी सामुद्रिक शास्त्र का रहस्य सामुद्रिक शास्त्र का महत्व

यह विद्या भारत की बहुत ही प्राचीन विद्या है इस जिसके अंतर्गत व्यक्ति के चेहरे नाक नक्श और माथे की रेखाओं को देख कर के ही भविष्य का अध्ययन कर दिया जाता है इस विद्या के अंतर्गत व्यक्ति का भविष्य के साथ-साथ संपूर्ण चरित्र का भी बखान होता है अर्थात समुद्र विद्या का ज्ञाता आपको देखकर ही आकर भविष्य में होने वाली समस्त प्रकार की घटनाओं को जाहिर कर देता है।

osir news

इन सब तरीकों से आप बिना जन्म तिथि के भविष्य कैसे जाने प्रश्न का जवाब पा गये होंगे .

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

हाथ की नस काटने से क्या होता है ? बचाव और हाथ की नश कटने पर क्या इलाज करे ?
शरीर फुलाने की दवा कौन सी है : शरीर फुलाने की दवा देसी
बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के 6 जबरदस्त टिप्स : आसानी से BF को तड़पाये | Bf ko emotional kaise kare : बॉयफ्रेंड पक्का रोने लगेगा
मरने के बाद हमारे साथ क्या होता है ? insan ke marne ke bad aatma ka kya hota hai
पूजा पाठ के नियम : इन 4 कामों के बिना पूजा व्यर्थ और पूजा में सफलता के मंत्र | Puja path ke niyam
★ सम्बंधित लेख ★