100+ बेहतरीन मिथुन राशि के नाम की लिस्ट हिंदी अर्थ सहित | Mithun rashi ke naam ki list

मिथुन राशि के नाम Mithun rashi ke naam ki list : हेलो मित्रों नमस्कार आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मिथुन राशि के नाम के विषय में बताएंगे क्योंकि जिन लोगों की राशि मिथुन होती है वह लोग बहुत ही ज्यादा सुंदर और फुर्तीला होते हैं. यह लोग किसी भी कठिन से कठिन कार्य को बिना थके हुए कर लेते हैं और अपनी सुंदरता से किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं.



मिथुन राशि के नाम, मिथुन राशि के नाम लड़कों के, मिथुन राशि के नाम लड़कियों के, मिथुन राशि के नाम अक्षर, मिथुन राशि के नाम का अक्षर, मिथुन राशि के नाम बताइए, मिथुन राशि के नाम का पहला अक्षर, मिथुन राशि के नाम का पहला अक्षर क्या होता है, mithun rashi name for boy, mithun rashi name for girl, mithun rashi name first letter, mithun rashi name for baby boy, mithun rashi ke naam, mithun rashi ke naam ka pehla akshar, mithun rashi ke naam boy, mithun rashi ke naam batao, mithun rashi ke naam walon ki hoti hai, मिथुन राशि मे नाम, mithun rashi ke naam ladkon ke, mithun aur kark rashi ke naam, mithun rashi ke naam batayen, mithun rashi naam batao, mithun rashi ka naam bataiye, mithun rashi ka naam batao, mithun rashi se naam bataiye, mithun rashi se ladkiyon ke naam, mithun rashi se ladko ke naam, mithun rashi se ladki ke naam,

क्योंकि मिथुन राशि के लोग अपनी बातों को कहने के अलावा दूसरों की बातों को भी गौर से सुनते हैं उसके पश्चात उनकी बातों का सोच समझ कर जवाब देते हैं और इनके इसी स्वभाव की वजह से हर व्यक्ति इनकी तरफ ऑटोमेटिक खींचता हुआ चला आता है. जिसकी वजह से उनके चाहने वालों की संख्या अधिक होती है.

यहां तक कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह भी कहा गया है मिथुन राशि के जातक जातिका अगर एक बार किसी से दोस्ती कर लेते हैं तो उस दोस्ती को जीवन भर निभाते हैं और फिर चाहे इनके पास कितना भी ज्यादा काम क्यों ना हो दिन में थोड़ा सा समय निकाल कर वह अपने दोस्त से बात अवश्य करते हैं और अपने रिश्ते को अहमियत देते हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

मिथुन राशि के जातक जातिका की इतनी सारी विशेषताएं देखकर ही आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मिथुन राशि के विषय में बहुत कुछ बताने की कोशिश करेंगे जिसमें हम खासतौर से यह बताएंगे कि मिथुन राशि किन किन अक्षरों से बनती है और इनका भाग्य कैसा होता है ? ऐसे में अगर आप लोग इस जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें :

मिथुन राशि के नाम की लिस्ट | Mithun rashi ke naam ki list

हमारे भारतीय समाज में आज भी कुछ ऐसे परिवार हैं जो अपने बच्चे का नाम नामकरण संस्कार करवाते हैं जिसमें उस बच्चे का नाम नक्षत्र ,को देखकर ब्राह्मण द्वारा रखा हैं जिसके आधार पर बच्चे की कुंडली बन जाती है .


लेकिन इसके विपरीत जो लोग अपने बच्चे का नामकरण नक्षत्र, लग्न. इन सब को देख कर नहीं रखते हैं तो उनके कुंडली के बनने के समय उनके जन्म का समय ,लग्न, नक्षत्र ,आदि को देखकर उनकी कुंडली तैयार कर दी जाती है इसी तरह से जब किसी बच्चे के नामकरण का समय आता है तो उस बच्चे की राशि के हिसाब से उसका नाम रख दिया जाता है.

gemini mithun rashi

चाहे वह लड़की हो या फिर लड़का ऐसे में अगर आपके बालक की राशि मिथुन है तो हम यहां पर आप लोगों को मिथुन राशि के नाम की लिस्ट लेकर आए हैं. जिन व्यक्तियों नाम का पहला अक्षर क’ की, कू,के, को, घ, ड, और छः ह, प्रारंभ होता है उनकी राशि मिथुन मानी गई है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

जिनका स्वामी बुध देवता को माना गया है और इस राशि का वास्तविक चिन्ह जुड़वा व्यक्ति होते हैं जिनकी सहायता से मिथुन राशि की पहचान की जा सकती है अब आइए जानते हैं मिथुन राशि के लड़के और लड़कियों के क्या-क्या नाम हो सकते हैं और उनका क्या अर्थ होता है

मिथुन राशि की लड़कियों के नाम और नाम का अर्थ

लड़की का नाम  नाम का अर्थ
कीर्ति अच्छा नाम
कावेरी एक नदी का नाम
डिविना दिव्य
कनक सोना
डीवेना आशीर्वाद
हार्शिनी हंसमुख, खुशमिज़ाज
कायल एक मछली का नाम
डिवी बहुत उज्ज्वल, सूर्य की तरह चमक
डिंपल एक संकेत गाल पर बनने वाला
कोमल नाजुक, सुंदर
हर्शाली आनंद, सुख में
हेमलता स्वर्ण लता
छवि प्रकाश
करिश्मा चमत्कार
हेतार्थी  प्यार का पर्याय, अनुग्रह
कमला देवी फूल
डिवीजा स्वर्ग में जन्मे, देवी
हसिता हँसी से भरा, उत्साहित
हेतिका सूर्य की किरण, सूर्य प्रकाश
छाया पेड़ की छाया या प्रतिबिंब
घुलिका  मोती
हानीका हंस
हिर्कानी छोटे हीरे, नगीना
हीनिता अनुग्रह, शिष्टाचार, नम्रता
हृत्वी खुश, उत्साहपूर्ण, दिलचस्प
हेमाक्षी सुनहरी आँखें, सुंदर नैन
हीरल उज्ज्वल, शोभायमान
छीना शुद्ध सफेद संगमरमर
हृथिका आनंद, सुखद, जिसे पाकर खुशी हो

हमारे प्रिय मित्रों जैसा कि जिन अक्षरों से मिथुन राशि बनती है उन्ही अक्षरों के हिसाब से हमने यहां पर लड़कियों के नाम की लिस्ट और नाम का अर्थ भी प्रस्तुत किया है जिसके अनुसार आप लोग अपनी लड़कियों का नाम रख सकती हैं अब आइए लड़कों के नाम की लिस्ट के विषय में जानते हैं.

मिथुन राशि के लड़कों के नाम और नाम का अर्थ

लड़कों का नाम  नाम का अर्थ 
कार्तिक साहसी, खुशहाल
कुशल निपुण, प्रवीण
करुण दयावान, कोमलता, सौम्यता
केनित  तेजस्वी, सुंदर
कुनिक राजसी, राजकुमार
कविन प्रकृति, सुंदर
कयन राजा, शासक, वंश का नाम
कुशान चालाक, बुद्धिमान
कुंज  मंडप, प्रकृति से प्रेम करने वाला
कन्हैया नटखट, भगवान कृष्ण का नाम,
कनिश पालन करने वाला, प्रेम भाव
काशिन शानदार, चमक
डम लाल, लाल पृथ्वी
ड्यूटित प्रबुद्ध
ड्यूटिर चमक
ड्यमन्न परमेश्वर
डेनिश मुबारक हो, जॉयफुल
हितांशु  शुभचिंतक, हितैषी
डेविक डिवाइन
डूरंजया एक वीर पुत्र
हीशल प्रतिभाशाली, हुनारबाज
डीरख़रोमा कौरवों में से एक
डेवीदास नौकर, देवी के भक्त
हितैश  शुभचिंतक, अच्छा व्यक्ति, विश्वास करने योग्य
डीपलीन दीपक में लीन
डेशायन अनजान
डेजा पहले से
हिमेश बर्फ के राजा, हिम पर राज करने वाला
छायाक  चंद्रमा, चांद
हिंनिश भगवान शिव, पहाड़ के भगवान
हिमंजय बर्फ भूमि के विजेता, विजयी
छ्चायांक चाँद, चंद्रमा सा खूबसूरत
छविकान्त प्रतिबिंब, परछाई
हिमनीष भगवान शिव, हिमानी के भगवान (पार्वती)
छिड़ाकाश निरपेक्ष, ब्रह्मा
छिड़ाकाश निरपेक्ष, ब्रह्मा
छोटू छोटा
छन्द वेद, अभिलाषा
छंदक भगवान बुद्ध का सारथी

हमारे प्रिय दर्शकों ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताए गए जिन अक्षरों से मिथुन राशि बनती है उन अक्षरों से हमने लड़की और लड़के के नाम की लिस्ट बता दी है और नाम का अर्थ भी बताया है इन नाम में से अगर आपको कोई नाम पसंद है तो आप अपने बच्चे का नाम रख सकते हैं.

FAQ :

मिथुन राशि के जातक का स्वभाव कैसा होता है ?

मिथुन राशि के जातक बहुत ज्यादा फुर्तीले और कोमल ह्रदय के होते हैं.

मिथुन राशि के स्वामी कौन है ?

मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह को माना गया है.

मिथुन राशि में कौन कौन से नाम आते हैं ?

मिथुन राशि में का, के, को, को, घ, ह ,छ, अध्यक्षों से नाम रखे जा सकते हैं.

निष्कर्ष

तो हमारे प्रिय दर्शकों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से मिथुन राशि नाम की लिस्ट के विषय में बताया है जिसमें हमने लड़की और लड़के दोनों के नाम और नाम के अर्थ की लिस्ट प्रस्तुत की है .

अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप लोगों को लड़की और लड़के के नाम और नाम के अर्थ के विषय में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी ऐसे में अगर आपको इस लिस्ट में से कोई भी नाम पसंद आता है तो आप अपने बच्चे का वह नाम रख सकते हैं.

लेकिन अगर आप इस अक्षर से अपने बच्चे का नाम रखती है तो उसकी राशि मिथुन राशि होगी, क्योंकि यह अक्षर किसी व्यक्ति का नाम रखने पर उसकी राशि मिथुन बनती है तो हमारे प्रिय दर्शकों हम उम्मीद करते हैं आप लोगों को हमारे द्वारा बताइए जानकारी पसंद आई होगी और हमारा यह लेख आप लोगों के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन