(मंत्र) बगलामुखी साधना क्या है ? माँ बगलामुखी को कैसे सिद्धि करे? Baglamukhi What and How in hindi ?

💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕
Loading...

जब दुनिया में कोई अन्य देश अस्तित्व में नहीं आया था तब से ही हमारे भारत देश का गौरव पूरी दुनिया में विख्यात है। हमारा भारत देश जहां अपने अतरंगी दृश्य, बोली और भाषा के कारण प्रसिद्ध है, वही हमारे भारत देश की तंत्र मंत्र विद्या अन्य लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। Baglamukhi sadhna kya hai kaise kare aur kya hai labh ki puri jankari hindi me padhe !

भारत में हर साल विदेशों से कई ऐसे लोग आते हैं जो भारत की प्राचीन तंत्र मंत्र विद्या के बारे में जानने के लिए उत्सुक होते हैं और उनमें से कई ऐसे लोग होते हैं जो तंत्र मंत्र विद्या सीखने के लिए भारत के तंत्र और मंत्र के गढ़ आसाम और बंगाल राज्य का रुख करते हैं|

Loading...

क्योंकि इन दोनों राज्यों में कई ऐसे सिद्ध पुरुष हैं जिन्होंने तंत्र-मंत्र के बल पर ऐसी ऐसी सिद्धियां प्राप्त की है जिसके बारे में आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता है।

 माँ बगलामुखी साधना विधि, बगलामुखी साधना और सिद्धि

Loading...

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तंत्र मंत्र से ऐसे सभी कार्य संभव है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। यहां तक कि तंत्र मंत्र से व्यक्ति अदृश्य भी हो सकता है और एक व्यक्ति के शरीर से दूसरे व्यक्ति के शरीर में प्रवेश भी कर सकता है या फिर किसी से वशीकरण के द्वारा अपना मनचाहा काम करवा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तंत्र मंत्र के द्वारा किसी भी चीज की प्राप्ति के लिए पहले उस चीज की देवी की आराधना करनी पड़ती है। जैसे अगर आपको धन की प्राप्ति करनी है तो आपको कुबेर भगवान अथवा लक्ष्मी जी की सिद्धि प्राप्त करनी पड़ती है।

Loading...

अगर आपको काल ज्ञान की सिद्धि प्राप्त करनी है तो आपको कर्ण पिशाचिनी और पांचागुली की सिद्धि करनी होती है। ! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको मां बगलामुखी की साधना के बारे में बताने वाले हैं। आज के इस आर्टिकल में आप बगलामुखी के बारे में सारी जानकारियां प्राप्त करेंगे, जैसे बगलामुखी साधना क्या है ? baglamukhi sadhana  बगलामुखी साधना कैसे करें ? तथा बगलामुखी के कितने रूप है चलिए जानते हैं विस्तार से।

super power kaise hasil kare

बगलामुखी साधना क्या है ? What is BaglaMukhi practice?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मां की 10 महाविद्याओं में से आठवीं महाविद्या मां बगलामुखी की है। मां बगलामुखी को स्तंभन की देवी भी कहा गया है।

खास आप के लिए :-  बंगाल का फेमस काला जादू कैसे सीखें ? How to learn the famous black magic of Bengal in hindi?

इस घोर कलयुग में मां बगलामुखी की साधना से उनके साधक के सभी प्रकार के काम बहुत जल्दी सिद्ध होने लगते हैं और मां बगलामुखी के साधक खुशहाल तथा धनवान बन जाते हैं।जो व्यक्ति मां बगलामुखी को सिद्ध कर लेता है उसके जीवन में फिर किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहती।

चाहे वह भौतिक हो या कोई अन्य कमी हो, बगलामुखी की सिद्धि करने वाला व्यक्ति हर प्रकार से खुशहाल हो जाता है और मां बगलामुखी हर प्रकार से अपने साधक की हर समय सहायता करती है।

यह भी पढ़े :

माँ बगलामुखी साधना के लाभ Benefits of Mother Baglamukhi Sadhana

मां बगलामुखी की साधना मारण, उच्चाटन, मोहन, वशीकरण, अनिष्ट ग्रहों की शांति,मनचाहे व्यक्ति का मिलन,धन प्राप्ति,ऐश्वर्य वृद्धि, शत्रुओं का नाश एवं किसी भी तरह के मुकदमें में विजय प्राप्त करने के लिए मां बगलामुखी का पाठ, अनुष्ठान और मंत्र जाप शीघ्र फल प्रदान करता है।

बगलामुखी साधना के नियम Rules of Baglamukhi Sadhna

मां बगलामुखी की साधना करने वाले साधक को साधना शुरू करने से पहले ही ब्रह्मचर्य का पालन चालू कर देना चाहिए। इसके अलावा मां बगलामुखी को पीला रंग अति पसंद है।

इसलिए साधना करते समय पीले रंग के वस्त्र ही पहने। इसके अलावा साधना काल मे बिना चीनी, नमक के उपवास रहे या फिर फलाहार ही करें। मां बगलामुखी सात्विक देवी है, इसलिए किसी भी प्रकार के मांस मदिरा का सेवन ना करें।

साधना शुरू होने के दिन से साधना खत्म होने के दिन तक बाल न कटवाए। इसके अलावा माता के मंत्रों का जाप रात के 10:00 बजे से लेकर सुबह 4:00 बजे के बीच ही करें। माता के जाप के समय गाय के घी का ही दिया जलाएं एवं पीले आसन पर ही बैठे।

माता बगलामुखी की साधना किसी पवित्र और एकांत मंदिर में या फिर किसी सिद्ध पुरुष के साथ बैठकर करने से जल्दी सफल होती है।साधना में माता बगलामुखी का पूजन यंत्र चने की दाल से ही बनाने का विधान है।

साधना में माता बगलामुखी के 36 अक्षरों वाले मंत्र का जाप करना बहुत ही फलदाई माना गया है।माता बगलामुखी की साधना किसी योग्य व्यक्ति के अथवा किसी गुरु के मार्गदर्शन में ही करनी चाहिए। इससे आप अपनी साधना में जल्दी सफल हो सकते हैं।

माँ बगलामुखी साधना विधि Maa Baglamukhi Cultivation Method

मां बगलामुखी की सिद्धि करने के लिए सबसे पहले आप बाजार से माता बगलामुखी की आकर्षक फोटो, बगलामुखी यंत्र, एक हल्दी की माला तथा पीले वस्त्र, बैठने के लिए पीला आसन और चौकी पर बिछाने के लिए पीला कपड़ा यह सभी सामग्री ले आए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मां बगलामुखी की साधना में पीले वस्त्रों का ही प्रयोग करना चाहिए ।

खास आप के लिए :-  घर और दुकान के बहार निम्बू मिर्च लटकाने का रहस्य और वैज्ञानिक कारण Secret of nimbu mirch totka

यहां तक कि आपकी अंडरवियर, आपकी बनियान, आपकी धोती सब पीले रंग का ही होना चाहिए। मां बगलामुखी का जो बीज मंत्र है वह 36 अक्षरों से मिलकर बना है क्योंकि मां बगलामुखी को 36 का अंक बहुत ही पसंद है।

इसलिए जाप की संख्या 3600 या फिर 36000 ही रखें। मंत्र जाप करने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपको यह साधना 41 दिनों में पूरी करनी है और प्रतिदिन मंत्र जाप की संख्या समान रखे।! यह पोस्ट आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है !

माता बगलामुखी को सिद्ध करने के लिए आप दक्षिण दिशा की तरफ एक चौकी पर पीला कपड़ा बिछाकर उस पर मां बगलामुखी की फोटो और बगलामुखी यंत्र को स्थापित करें। इसके बाद आप बगलामुखी की फोटो के सामने पीला आसन बिछाकर तथा पीले वस्त्र पहन कर बैठ जाए। फिर मां बगलामुखी की फोटो के सामने चौकी के नीचे सरसों के तेल से दिया जलाएं।

इसके बाद अपने बाएं हाथ में शुद्ध जल लेकर अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु माता बगलामुखी से संकल्प लें और हल्दी की माला द्वारा जाप प्रारंभ करें। लगातार एक ही समय और एक ही स्थान पर 41 दिनों तक मंत्र जाप करें।

41 दिन पूरे होने पर आपने जितने मंत्रों का जाप किया है उसके दसवे भाग से आहुति देकर हवन करें। हवन पूरा होते ही उसी रात्रि या एक-दो दिन में माता बगलामुखी आपको प्रत्यक्ष दर्शन देगी और जब माता बगलामुखी आप को दर्शन दे तब आप उनसे अपना वचन ले सकते हैं और उनसे अपने हर काम में सहायक होने का आशीर्वाद मांग सकते हैं।

mantra-sadhna-kya-hai-mantra-sadhna-kaise-kare-mantro-ka-jaap-kaise-kare-mantr-jaap-karne-ka-shi-samy-aur-aasan-kya-hai-aur-mantr-jaap-ke-samy-kya-dhyan-rakhe-Avalokiteshvara-Mantra

यह भी पढ़े :

 माता बगलामुखी जाप मंत्र Mata Bagalamukhi Chanting Mantra

शुद्ध बगलामुखी बीज मंत्र

” ॐ ह्रीं बगलामुखी सर्व दुष्टानाम वाचं मुखम पदम् स्तम्भय ।

जिव्हां कीलय बुद्धिम विनाशय ह्रीं ॐ स्वाहा ।। “

बगलामुखी मन्त्र के प्रारंभ में ह्री या ह्लीं दोनों में से किसी भी बीज का प्रयोग किया जा सकता है, ह्रीं तब लगायें जब आपका धन किसी शत्रु ने हड़प लिया है और ह्लीं का प्रयोग शत्रु को पूरी तरह से परास्त करने के लिए ही करें । इससे शत्रु को वश में करने की अद्भुत शक्ति मिलती है|

लेकिन यह सब एक दो दिन में नहीं होगा बल्कि इसके लिए संकल्प लेकर कम से कम 40 दिन का विशेष अनुष्ठान करने का नियम हैं । बिना नियमों की जानकारी इस साधना को नहीं करना चाहिए । अन्यथा समस्या से छूटकारा नहीं सकेगा ।

माँ बगलामुखी अपने भक्त से श्रद्धा और विशवास चाहती हैं, यदि आपको पूरी श्रद्धा है और नियमों के साथ साधना करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी । हम आपको यह चीज अवश्य बता दें कि माता बगलामुखी की सिद्धि करने के दरमियान आपको कुछ डरावने अनुभव हो सकते हैं।

जैसे सपने में अजीबोगरीब घटना दिखाई देना, आपको डर भी लग सकता है परंतु माता बगलामुखी यह सब अपने भक्तों का अपने प्रति कितना प्रेम है उसे अंदाजने के लिए करती है। इसलिए बिना डरे माता बगलामुखी की साधना करें।

खास आप के लिए :-  काला जादू क्या है A to Z ? काले जादू से बचने के उपाय ! जादू-टोना तंत्र के लक्षण कैसे पहेचाने ? what is black magic and how to avoid and safe from black magic!

चेतावनी :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !

✤ यह लेख भी पढ़े ✤