ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए ? 5 अचूक उपाय 6 टोटके और 5 मंत्र | Breakup ke bad Khoya Hua Pyar Kaise paye

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए ? | Breakup ke bad Khoya Hua Pyar Kaise paye : दोस्तों लोगों का प्यार क्यों टूट जाता है क्या अपने खोए हुए प्यार को वापस पा सकते हैं ? खोए हुए प्यार को वापस कैसे पा सकते हैं ? ऐसे कौन से उपाय करें जिससे हमारा प्यार हमसे ना रूठे ? ब्रेकअप के बाद पैचअप कैसे करे ?



प्यार होने के बाद क्या होता है ? आइए हम इन तमाम सवालों के जवाब आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से देने जा रहे हैं जिससे आप अपना ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार प्राप्त कर सकते हैं.

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए, ब्रेकअप के बाद पैचअप कैसे करे, खोया हुआ प्यार कैसे वापस पाएं, ब्रेकअप के बाद क्या होता है, खोया हुआ प्यार वापस कैसे लाएं, ब्रेकअप के बाद कैसे आगे बढ़ें, ब्रेकअप के बाद कैसे मनाये, ब्रेकअप के बाद कैसे संभाले, khoya hua pyar wapas kaise paye, Breakup ke bad Khoya Hua Pyar Kaise payen, Breakup Ke Karan Jaane, Breakup ke baad Khoya Hua Pyar pane ke totke, Breakup ke baad Khoya Hua Pyar pane ke Mantra,

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार वापस कैसे पाएं ? दुनिया में हर आदमी प्यार करता है और वे लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं जिनका प्यार उनके साथ रहता है लेकिन जिन लोगों का प्यार एक जाता है उनसे दूर चला जाता है वे अपने प्यार को पाने के लिए तड़पने लगते हैं। और एक रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए हमेशा प्यार की ही जरूरत होती है.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

आज की दुनिया में आदमी प्यार तो करता है लेकिन उसको निभाना बड़ा मुश्किल हो जाता है या फिर सच्चा प्यार पाना बड़ा मुश्किल होता प्यार तो मिल जाता है लेकिन उसे बनाए रखना उससे ज्यादा कठिन होता है कहीं ना कहीं कभी ना कभी लड़ाई झगड़े हो जाते हैं जिससे हमारा प्यार हमसे दूर चला जाता है रिश्ता टूट जाता है ऐसे में प्यार को बनाए रखना बहुत जरूरी होता है.

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए ? | Breakup ke bad Khoya Hua Pyar Kaise payen ?

दोस्तों अक्सर लोग प्यार करते हैं लेकिन कहीं ना कहीं बदकिस्मती से ब्रेकअप हो जाता है हम कोई ना कोई ऐसी गलती कर बैठते हैं जिसकी वजह से प्यार दूर हो जाता है आइए हम आपको इसी संदर्भ में कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आपका प्यार कभी नहीं टूटेगा और अगर टूट भी गया है तो ब्रेकअप के बाद खोया प्यार वापस पा सकते हैं.


1. ब्रेकअप के बाद गलत न बोले

अक्सर लोग प्यार में ब्रेकअप हो जाने के बाद बहुत ही गलत बोलने लगते हैं कई बार तो लोगों को मैंने गाली तक देते सुना है ऐसी स्थिति में प्यार में दूरियां ही बढ़ जाती है कभी भी हम वापस प्यार को नहीं प्राप्त कर सकते हैं अगर आप ब्रेकअप के बाद प्यार को वापस पाना चाहते हैं तो सबसे पहली बार ब्रेकअप होने के बाद कभी भी अपने प्यार के प्रति कोई गलत बात ना बोले.

कभी गाली गलौज भरे शब्दों का प्रयोग ना करें कभी भी किसी भी प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें इससे ब्रेकअप होने के बावजूद भी एक प्रेमी और प्रेमिका के के अंदर एक दूसरे के प्रति प्यार बना रहता है और कहीं ना कहीं हम अपने प्यार को फिर से वापस पा सकते हैं.

2. अपने प्यार की तारीफ करें

कई बार जल्दबाजी में हमारा प्यार जब किसी कारणवश ब्रेकअप लेता है तो निश्चित रूप से हम दूरियां बढ़ा लेते हैं भले ही आपका प्यार आपसे दूर जा चुका है लेकिन जब भी आप कहीं पर मिले या बैठे तो अपने प्यार की हमेशा तारीफ करें आगे चलकर आपका प्यार ब्रेकअप के बावजूद आपसे मिल सकता है.

lover friend ship

हमेशा अपने मन में उसके प्रति अच्छे विचार रखें ऐसी स्थिति में जब उसे पता चलेगा तो निश्चित रूप से वह आपके प्रति आकर्षित होगा और कहीं ना कहीं फिर आपको खोया हुआ प्यार वापस मिल जाता है ब्रेकअप के बाद अगर आप अपने प्यार की तारीफ करते रहते हैं तो तारीफें सुनकर प्यार वापस चला आता है.

3. ब्रेकअप के बाद थोड़ा समय दें

दोस्तों यह बात समझने वाली है कि जब भी आपका प्यार किसी कारणवश ब्रेकअप करता है तो आप जल्दबाजी में मुंह मोड़ लेते हैं और उससे बात तक नहीं करते या फिर उसी वक्त कुछ ऐसे अभद्र बातों का प्रयोग करते हैं जिसकी वजह से एक दूसरे में दूरियां बनती हैं.

thinking man

जबकि आपका प्यार अगर किसी कारणवश दूरियां बढ़ा रहा है तो आप तुरंत कोई भी जल्दबाजी में फैसला ना करें बल्कि थोड़ा समय दें सोचने समझने से हो सकता है आपका प्यार वापस आ जाए। गुस्से में लोग कुछ भी कर सकते हैं इसलिए थोड़ा शांत होने का समय दीजिए कहीं ना कहीं उसके मन में हमदर्दी उत्पन्न होगी और आपका ब्रेकअप के बाद प्यार वापस मिल सकता है.

4. ब्रेकअप के कारण जाने

दोस्तों दो प्रेमी प्यार करते हैं तो कई बार कुछ ऐसी मजबूरियां भी आती है जिसमें एक दूसरे से बात करने में दिक्कत होती है या फिर कुछ ऐसी वजह से आप नाराज हो जाते हो और दूर हो जाते हैं परंतु आपको किसी भी कारण से ब्रेकअप होने पर उसके कारण का पता लगाना चाहिए हो सकता है कहीं ना कहीं आप से ही कुछ गलती हुई हो.

गलतियां किसी से हो सकती हैं पहले गलतियों पर ध्यान दें और उसके बाद इन कारणों को देखते हैं अपनी गलतियों को सुधारें एक दूसरे से माफी मांगे आप ब्रेकअप के बाद अपना प्यार वापस पा सकते हैं अगर आपने गलती की है तो उसे समझने का प्रयास करें आपकी बात अवश्य मानेगा और ब्रेकअप के बाद भी अपने प्यार को पा सकते हैं.

5. गलत चीजों से दूर रहें

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए दोस्तों इस संदर्भ में यह चीज बहुत मायने रखती है कि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो किसी भी प्रकार की गलत चीज का इस्तेमाल करते हैं हो सकता है आपके पार्टनर को पसंद ना हो जिसकी वजह से ब्रेकअप होना जायज है.

कई बार देखा गया है कि जब कोई लड़का लड़की से प्यार करता है या लड़की लड़के से प्यार करती है और दोनों में कोई भी किसी गलत रास्ते पर चलता है तो दोनों में ब्रेकअप होने की नौबत आ जाती है कई लड़के विभिन्न प्रकार के नशा करने लगते हैं या फिर लड़कियां अन्य लड़के से प्यार करने लगती हैं ऐसी स्थितियों में ब्रेकअप हो जाता है लेकिन बाद में जब पछतावा होता है तो दोनों एक दूसरे के करीब आने की चाहते रहती हैं.

sharab drinks daru madira

इन परिस्थितियों को ध्यान में रखते हैं अगर यह काम करते हैं या फिर एक दूसरे से प्यार करते हैं तो निश्चित रूप से ब्रेकअप नहीं होगा और अगर ब्रेकअप हो भी गया है तो आप उन गलतियों को ना जोड़े जिससे कहीं ना कहीं ब्रेकअप के बाद अपना प्यार वापस पा सकते हैं.

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार पाने के टोटके | Breakup ke baad Khoya Hua Pyar pane ke totke

दोस्तों जब किसी का प्यार ब्रेकअप करता है तो लोग अगर सच्चा प्यार करते हैं तो निश्चित रूप से उसे पानी की इच्छा भी रखते हैं और ब्रेकअप के बाद भी वह हर संभव प्रयत्न करते रहते हैं ऐसे में ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार पाने के लिए कई प्रकार के टोटके भी किए जा सकते हैं जो आपके खोए हुए प्यार को वापस लाएंगे।

1. मां दुर्गा की पूजा करें

durga

अपना खोया हुआ प्यार पाने के लिए मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें और उनकी मूर्ति पर लाल रंग का ध्वज चढ़ाएं यह उपाय करने से खोया हुआ प्यार वापस मिल जाता है.

2. विष्णु और लक्ष्मी जी की पूजा करें

lakshmi

ब्रेकअप के बाद खोए हुए प्यार को पाने के लिए भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. यह पूजा प्रत्येक माह की शुक्ल पक्ष की रातें मैं 3 महीने तक करने से ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार वापस मिल जाएगा। पूजा निम्न मंत्र से 3 बार माला के साथ करें। गुरुवार के दिन भगवान के लिए मंदिर में भोग अर्पण करें.

“ओम लक्ष्मी नारायण नम:”

उपरोक्त उपाय के अलावा आप भगवान विष्णु का अवतार कृष्ण को पान तथा बांसुरी अर्पित करें तथा राधा कृष्ण की प्रतिमा के सामने बैठकर निम्न मंत्र का ध्यान करें.

“ओम हूं ह्रीं स: कृष्णाय नम:”

उपरोक्त मंत्र का जाप करने के बाद भगवान कृष्ण की प्रतिमा पर सहित तो अर्पण करें आपका खोया हुआ प्यार मिल जाएगा.

“ओम ह्रीं नम:” मंत्र का जप करें

दोस्तों खोए हुए प्यार को वापस पाने के लिए आप उपरोक्त मंत्र का जाप करें जाप करने से पहले आप लाल वस्त्र कुमकुम की माला धारण करें और मंत्र को 1000 बार जाप करें इसके बाद इस मंत्र के जाप के प्रभाव से आपका ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार वापस आ जाएगा.

3. धार्मिक स्थल पर चमेली का इत्र छिड़के

ब्रेकअप के बाद खोए हुए प्यार को वापस पाने के लिए आप किसी धार्मिक स्थल पर जाएं और वहां पर लाल गुलाब या चमेली के इत्र को अर्पित कर दें और वहां पर बैठकर प्रार्थना करें जिससे आपका खोया हुआ प्यार वापस आ जाएगा यह टोटका काफी प्रभावशाली है.

4. पीपल के पत्ते का टोटका करें

खोए हुए प्यार को वापस पाने के लिए पीपल के पत्तों का उपाय करना चाहिए जिसके लिए पीपल के दो सूखे पत्ते और करके अपने प्यार का नाम लिखें और उसी पीपल के पास एक पत्ता उल्टा करके छोड़ देना चाहिए और उसके ऊपर मिट्टी का ढेला रख दे या फिर कोई पत्थर रख दें.

peepal

दूसरे पति को घर लाकर अपनी छत के ऊपर गुस्सा करके उसी तरह पत्थर या मिट्टी का ढेला रखें और अपने मन में उस व्यक्ति का नाम लेते रहें तथा प्रतिदिन पीपल के पेड़ पर पानी डालना चाहिए इससे आपका ब्रेकअप के बाद भी खोया हुआ प्यार वापस आ जाएगा.

5. गाय की सेवा

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

अपने प्यार को पाने के लिए गाय की सेवा भी सर्वोच्च मानी जाती है यदि आपका प्यार दूर जा चुका है और वापस पाना चाहते हैं तो लाल या काली गाय की सेवा करना चाहिए और सफेद गाय के किसी ब्राह्मण को दान करें.

cow

इसके अलावा जिप्सी काली गाय को 43 दिन तक आलू को पीला करके खिलाए और मन में कामना करते रहे इससे भी आपके खोया हुआ प्यार वापस मिलेगा.

6. ग्रह दशा पर विचार करें

दोस्तों ज्यादातर मामले ग्रह दशा के चलते दूरियां बढ़ा देते हैं ऐसे में व्यक्ति को जब भी किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो कहीं ना कहीं ग्रह दशा विपरीत होते हैं इसलिए हमेशा अपनी ग्रह दशा कुंडली को देखकर मजबूत करना जरूरी है.

planetas

खोए ही प्यार को पाने के लिए शुक्र ग्रह को मजबूत करना जरूरी होता है कुंडली के पंचम भाव के स्वामी और सप्तम भाव या सप्तमेश में ग्रह की शांति कराना जरूरी है ऐसा करने से आपका खोया हुआ प्यार वापस आ जाता है.

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार पाने के मंत्र ? | Breakup ke baad Khoya Hua Pyar pane ke Mantra ?

ब्रेकअप के बाद अपने खोए हुए प्यार को पाने के लिए विभिन्न प्रकार के तौर-तरीकों के रूप में तंत्र मंत्रों का भी सहारा लिया जाता है ऐसे बहुत से मंत्र हैं जिनको सिद्ध करने के बाद प्रयोग करके खोया हुआ प्यार पा सकते हैं आइए हम कुछ ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार पाने के मंत्र के बारे में जानते हैं.

खोया हुआ प्यार या किसी भी प्रेमी प्रेमिका को एक दूसरे को पाने की चाहत को पूरा करने के लिए वशीकरण का सहारा लिया जा सकता है वशीकरण के ऐसी कई सारे मंत्र जो खोए हुए प्यार को वापस ला सकते हैं इनका प्रभाव बहुत शीघ्र दिखाई देता है आइए इनके विषय में जानते हैं.

1. खोया हुआ प्यार पाने का पहला मंत्र

खोए हुए प्यार को पाने के लिए आपको हल्का सफेद रंग का गुड लेकर एक प्लास्टिक की डिब्बी में बंद करके तुलसी के 3 पत्ते डालकर 11 दिनों तक कहीं पर भी छुपा कर रखें. इसे कोई देख ना पाए और 11 दिनों के बाद गुड व तुलसी में गंगा जल मिलाकर एक लेख तैयार करें और नींबू के ऊपर अपने प्रेमी का नाम अनामिका उंगली से लिखकर जिस को बस में करना चाहते हैं उसके लिए यह मंत्र जाप करें.

पति को सबक

॥ॐ नमोः आदिरुपाय (अमुक नाम ले) वषयमेभूतेषु नमोः नमः॥

मंत्र जाप करने के बाद रात को नींबू को लोहे के चाकू से चार टुकड़े करके किसी चौराहे पर फेंक दें और 111 बार मंत्र का जाप करके घर वापस चले आए पीछे मुड़कर ना देखें आपका खोया हुआ प्यार दौड़ा चला आएगा.

2. प्यार को पाने का दूसरा मंत्र

आपका प्यार आपसे रूठ कर दूर जा चुका है और अपने प्यार को मनाने के लिए लाख कोशिशें करने के बावजूद भी नहीं पा सके हैं तो आप इस वशीकरण मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं.

girl

॥ ॐ नमोः भगवते रुद्राय (अमुक) मंम वश्यं कुरु कुरु स्वाहा॥

इस मंत्र को 11 दिन तक रोज एक मोतीचूर का लड्डू लेकर किसी मंदिर में जाकर 11 बार मंत्र का उच्चारण करके लड्डू पर फूंक मार दे उसके बाद किसी गरीब को दे दे आपको विश्वास नहीं होगा लेकिन आपका खोया हुआ प्यार वापस लौट आएगा.

3. ब्रेकअप के बाद प्रेमिका के प्यार को पाने का तीसरा मंत्र

आपकी प्रियंका रूठ कर आप से दूर जा चुके हैं और आप उसे बेहद प्यार करते हैं उसे पाना चाहते हैं तो आपको मंगलवार के दिन व्रत रखना है और ब्रह्मचर्य का पालन करते हुए इस मंत्र का जाप करना है.

love

इस मंत्र को रात के 12:00 बजे के बाद 3 मंगलवार अपने प्रेमी का फोटो सामने रखकर दीपक जलाकर 521 बार मंत्र जाप करें ध्यान रहे कि मंगलवार को आपको पूरे सच्चे मन से मंत्र का जाप करना है.

॥ॐ काममालिनी ठः ठः ठः ह्रीं स्वाहा॥

4. ब्रेकअप के बाद प्रेमी के प्यार को पाने का चौथा मंत्र

अगर किसी लड़की का प्रेमी मुझसे दूर जा चुका है और वह लड़की प्रेमी को वापस पाना चाहती है तो आपको इस मंत्र का जाप करके सिद्ध करना चाहिए। इस मंत्र को जाप करने के लिए आपको 21 गुंजा के बीज लेकर सुबह स्नान करके एकांत स्थान में 108 बार मंत्र का जाप 21 दिन लगातार करना है.

married life

“ओम कृष्णाय नमः”

मंत्र जाप करने के बाद इन बीजों को राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित कर दें और प्रार्थना करें आपको राधा कृष्ण की कृपा से प्यार वापस मिल जाएगा.

5. ब्रेकअप के बाद प्यार को पाने का पांचवा मंत्र

किसी का प्यार दूर हो गया है और वह पाना चाहता है तो उसके लिए यह मंत्र भी सिद्ध करके काम में लाया जा सकता है. इस मंत्र को बुधवार से शुरू करना है और रात को सोने से पहले अच्छे से हाथ मुंह धो कर दिए गए मंत्र को 111 बार जाप करें तथा उसी के बारे में विचार करें जिसे आप पाना चाहते हैं.

 

॥जगत् हिताय कृष्‍णाय गोविन्‍दाय नमो नमः॥

यह मंत्र 21 दिन तक करना है और 22 ही दिन शाम को किसी गरीब को मुद्रा दान करके मंत्र का 3 बार उच्चारण करना है निश्चित रूप से आपका रूठा हुआ प्यार आपके पास जल्द लौट आएगा.

FAQ : ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए ?

कुंडली में प्रेम विवाह का योग कैसे देखें ?

कुंडली में पंचम भाव सप्तम भाव और एकादश भाव अगर परस्पर संबंधित हो तो प्रेम विवाह का योग बनता है पंचम भाव और सप्तम भाव में परिवर्तन होने पर पंचमेश सप्तमेश की युति तथा पंचवीस और सप्तमेश में दृष्टि संबंध है तो भी प्रेम विवाह बनता है.

प्रेम विवाह के देवता किसे माना जाता है ?

प्रेम विवाह के देवता हिंदू धर्म के अनुसार कामदेव को माना जाता है अगर कामदेव की पूजा करते हैं तो व्यक्ति को मनचाहा जीवनसाथी प्राप्त होता है.

मनचाहा प्यार पाने के लिए क्या करें ?

मनचाहा प्यार करने के लिए भगवान शिव के शिवलिंग पर नाग केसर और जल अर्पित करें तथा सोमवार का व्रत रखें.

प्रेम विवाह का योग कैसे बनता है ?

प्रेम विवाह का योग देखने के लिए आपको मंगल ग्रह पर विचार करना चाहिए यदि मंगल ग्रह राहु या शनि से युद्ध बनाता है तो प्रेम विवाह होता है.

निष्कर्ष

दोस्तों हमने अपने इस आर्टिकल में ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए विषय पर कई तरीकों का वर्णन किया है चाहे स्त्री हो या पुरुष वह एक दूसरे को अगर प्रेम करते हैं और दूर जा चुके हैं तो आप इनमें से कोई एक उपाय करके अपने प्यार को वापस पा सकते हैं।

अगर आप तांत्रिक विधियों से प्यार को वापस पाना चाहते हैं तो आपका मन निर्मल होना चाहिए और किसी भी प्रकार से कोई गलत कार्य ना हो किसी प्रकार का व्यसन ना हो और ना ही किसी के बारे में किसी प्रकार का गलत विचार रखें और सामान्य तरीके से प्यार को पाने के लिए उपाय करने पर आप अपने मन को पूरी तरह से साफ और सुंदर विचार से युक्त रखें आपका खोया हुआ प्यार निश्चित आपको मिल जाएगा.

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन