बुरी नजर को हटाने के लिए- नींबू मिर्च के अद्भुत टोटके Amazing Lemon Peppers Totke

Ghar aur dukaan ke bahar Darvajo par nimbu mirch kyu latkaya jata hai ? ये जानने के बाद अब हम आपको nimbu aur hari mirch ke kuch totko ke bare me batenge  दरसल कुछ लोगो का मानना है की नींबू और हरी मिर्च इस्तेमाल करने से  वो आपकी पूरी जिंदगी पलट कर रख देती है। जिस तरह एक प्याज टांगने से वह आसपास की गर्मी सोख लेता है उसी तरह नींबू बुरी नजर को सोख लेता है। हालाकी Buri najar se bachne ke liye nimbu aur hari mirch ka prayog किया जाता है . 

top nimbu mirch ke totko ke bare me jane

क्या क्या है इस पोस्ट में :-

नीम्बू मिर्च के टोटके:

>>घर और दुकान के बहार निम्बू मिर्च लटकाने का रहस्य और वैज्ञानिक कारण Secret of nimbu mirch totka

1.दरबाजे पर 7 मिर्ची के साथ एक नींबू को लटकाना अच्छा माना जाता हैं। 7 नंबर जादुई नंबर होता हैं लोगों का कहना है कि अगर आपके के घर में कोई भी बुरी बला आने वाली होती है तो ये नींबू और मिर्ची का जोड़ा उसका नाश कर देता हैं। और आपकों बुरी बला से बचा लेता हैं।

2.कभी-कभी रास्ते में रोड पर नींबू-मिर्च पड़ी रहती है या किसी चौराहे या तिराहे पर कोई नींबू या नींबू के टुकड़े पड़े रहते हैं तो ध्यान रखें उन आपका पैर नहीं लगाना चाहिए। हो सकता है कि ऐसे नींबू का उपयोग किसी प्रकार के टोटके के लिए किया गया हो। इसका आपके ऊपर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

=> आसानी से जादू दिखाए, अपने स्मार्ट फ़ोन से जाने किसी के भी मन की बात ! Mind reader Magic Trick Android Application

=>बोलने वाले जादुई पत्थर का जादू सीखे, जादूगर बने !…

3.नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता भंग कर देता है। जिससे उसकी ज्यादा तक उसकी बुरी नजर घर या दुकान को नहीं देख पाती है। बहुत से घरों में नींबू के पेड़ लगे होते है जिससे बुरी नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती हैं।

4.बुरी नजर लगने के बाद व्यक्ति का चलता व्यवसाय बंद हो जाता है, पैसों की तंगी आ जाती है, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इससे बचने के लिए दुकानों और घरों के बाहर नींबू-मिर्च टांग दी जाती है। ऐसा करने से नींबू-मिर्च देखने मात्र से ही नींबू का खट्टा और मिर्च तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता को भंग कर देता है। जिससे वह अधिक समय पर घर या दुकान को नहीं देख पाता।

5.तंत्र-मंत्र में नींबू, तरबूज, सफेद कद्दू और मिर्च का विशेष रूप से उपयोग किया जाता है। सामान्यत: नींबू का उपयोग बुरी नजर से बचने के लिए किया जाता है। बुरी नजर लगने का मुख्य कारण यह है कि जब कोई व्यक्ति किसी दुकान को, किसी चीज को, किसी बच्चे या अन्य इंसान को लगातार अधिक समय देखता रहता है तो बुरी नजर लग जाती है।

6.जिस घर में नींबू का पेड़ होता है वहां किसी भ प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती है। नींबू के वृक्ष के आसपास का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है। इसके साथ वास्तु के अनुसार नींबू का पेड़ घर के कई वास्तु दोष भी दूर करता है।

7.अक्सर कुछ लोग दुकानों पर घरों के बाहर नींबू-मिर्च टांगकर रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से हमारे घर या दुकान की बुरी नजर से रक्षा हो जाती है। वैसे तो यह तंत्र-मंत्र से जुड़ा एक टोटका है लेकिन इसके परंपरा के पीछे मनोविज्ञान से जुड़ा एक कारण भी है।

=> क्या असली जादू या काला जादू सच में होता है ? क्या है…

8.यदि किसी व्यक्ति का व्यापार ठीक से नहीं चल रहा हो उसे शनिवार के दिन नींबू का एक उपाय करना चाहिए। उपाय के अनुसार एक नींबू को दुकान की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चारों में दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें। इससे दुकान की नेगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाएगी।

9.यदि किसी बच्चे को या बड़े इंसान को बुरी नजर लग जाए तो घर का कोई अन्य व्यक्ति पीडि़त व्यक्ति के ऊपर से सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फेंक आए। ध्यान रखें नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे न देखें।

10.अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता नहीं मिल पा रही है तो किसी हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं। इसके बाद मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें या हनुमानजी के मंत्रों का जप करें। इसके बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और वह नींबू लेकर कार्य करें। मेहनत के साथ ही कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी.

अभी के लिए बस इतना ही किन्तु यदि भविष्य में हमे अन्य टोटको के बारे में जानकारी प्राप्त होती है तो हम इस पोस्ट पर उन्हें में जोड़ देंगे , आप को हमारी जानकारी कैसी लगी निचे कमेन्ट करके अवस्य बताये और आप क्या जानकारी इस वेबसाइट पर देखना चाहते है तो भी हमे बताये . यदि आप हमारी कोई भी पोस्ट मिस नही करना चाहते तो हमारा फेसबुक पेज अवश्य लाइक कर ले . पोस्ट पढ़ने के लिए थैंक्स !

=> काला जादू क्या है A to Z ? काले जादू से बचने के उपाय ! जादू-टोना तंत्र के लक्षण कैसे पहेचाने ? what is black magic and how to do black magic

=> जादुई लिस्ट बनाये Time Table नहीं To Do List बनाये तब कोई काम भूल से नहीं छूटेगा ! (Make Life Easy with Magic List) To Do Kaese bnaye ?

नोट :-

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है किन्तु आप तक वह जानकारी पहुचाना है जो मैजिक या पेरानोर्मल (परालोकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

(Visited 114 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published.