अपना लकी नंबर निकलना सीखे : जन्मतिथि से जाने शुभ अंक और दिन | How to get your luck number

अपना भाग्य अंक कैसे निकाले | How to get your luck number : दोस्तों मनुष्य अपने जीवन के गूढ़ रहस्य को जानने के लिए भविष्य के प्रति हमेशा जागरूक रहा है वह अपने भविष्य को लेकर उसे जानने का प्रयास करता रहा है



आज भी मनुष्य अपने भविष्य के प्रति सतर्क रहने का प्रयास करता है और भविष्य में उसके क्या लिखा है इस विषय में वह जानकारी जरूर करना चाहता है।

अपना भाग्य अंक कैसे निकाले भाग्य अंको के लिए कौन सा दिन और माह आदि शुभ हैं bhagyank kaise nikale in hind bhagyank kaise nikala

मानव जीवन में अनेक प्रकार की घटनाएं घटती रहती है जो कभी हानिकारक और कभी लाभदायक होती हैं बहुत सारी ऐसी घटनाएं होती हैं जो व्यक्ति के जीवन में अनावश्यक रूप से आ जाती हैं जिनको दिखती ना चाहते हुए भी खेलता है।

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

कभी-कभी मनुष्य के जीवन में कुछ ऐसी अनचाही घटनाएं घटती है जिससे व्यक्ति उदास हो जाता है या फिर निराशाजनक जीवन जीने लगता है ऐसे में वह अपने भाग्य को कोसता रहता है।

व्यक्ति अपने भाग्य की प्रति सचेत हो जाता है और वह कई सारे लोगों से पूछता है कि आखिर मेरे साथ होने वाली ऐसी घटनाएं क्यों हटती हैं आखिर क्या कारण है मेरे भाग्य में क्या लिखा है इस प्रकार से कई सवाल उसके मन में उत्पन्न होने लगते हैं और वह खिन्न हो जाता है।


मनुष्य के भविष्य के प्रति जानने की चाहत ने ज्योतिष विद्या को उत्पन्न किया अर्थात जब विक्की भविष्य की बात आती है तो ज्योतिष का सहारा लिया जाता है जिसके माध्यम से व्यक्ति के संपूर्ण भविष्य और भाग्य का ज्ञान होता है। जीवन में घटने वाली अनेक घटनाओं को प्रभावित उसका भविष्य और भाग्य करता है।

हमारी आधी पुरुषों ने भाग्य और भविष्य को जानने के लिए ज्योतिष विद्या के अंतर्गत कई प्रकार की विद्याओं को खोज निकाला जिनके अंतर्गत हम अपने भाग्य और भविष्य का ज्ञान प्राप्त कर लेते हैं। आज के समय में भाग्य के प्रति विचार करने के लिए कई सारी विद्या प्रयोग की जा रही हैं जिससे कोई भी मनुष्य अपने भाग्य के विषय में अच्छे से जान सकता है ।

प्राचीन ऋषि-मुनियों ने भाग्य का निर्धारण हस्तरेखा के माध्यम से अंको के माध्यम से मस्तिष्क विद्या की रेखा मनोविज्ञान से भविष्य जानने का प्रयास किया और सफल भी रहे|

ऐसे में यदि कोई भी व्यक्ति अपना भविष्य जानना चाहता है तो या फिर अपने भविष्य का अंक कैसे निकाले शुभ अंक कौन सा है कौन सा अंक हमारे भाग्य का सबसे अच्छा होगा इन प्रश्नों के जवाब के लिए अंक ज्योतिष का प्रादुर्भाव किया गया।

बात आती है कि अपना भाग्य अंक कैसे निकाले तो इसके लिए कुछ ज्योतिष विद्या में यहां पर दी जा रही है जिनके माध्यम से अपना भाग्य उनका निकाल सकते हैं और अपने भाग्य और भविष्य का निर्धारण कर सकते हैं आपके भाग्य में कुछ ऐसे अंक मिलते हैं जिनके माध्यम से भविष्य के रहस्य और उन में छुपी हुई शक्तियों को हम जान सकते हैं।

अंक ज्योतिष विद्या के अनुसार अंकित चक्र भी मिलते हैं जिसमें गणित लगाकर भविष्य का निर्धारण हो जाता है भविष्य में होने वाली विभिन्न प्रकार की प्रिय और अप्रिय घटनाएं पता चल जाती हैं।

जन्मतिथि के अनुसार भाग्य अंक कैसे निकाले ? | Janm tithi ke anusaar bhagyank nikale nikaale ?

किसी भी व्यक्ति को यदि अपने भाग्य के अंक को निकालना हो तो वह अपनी जन्मतिथि के अनुसार भाग्य अंक निकाल सकता है। जन्मतिथि के अनुसार भाग्य अंक निकालने के लिए अंग्रेजी के महीनों की तारीख के अनुसार महीना और सन तथा तारीख जानकारी होना जरूरी है|

date of birth letter happy birthday
हिंदी महीनों के अनुसार भाग्य अंक निकालना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि एक हिंदी महीने में 2 पखवाड़े होते हैं जिसकी वजह से भाग्यंक निकालना थोड़ा कठिन है लेकिन अंग्रेजी महीनों के अनुसार भाग्यांक निकालना तो बड़ा आसान होता है|

अपना भाग्य अंक निकालने के लिए अपनी जन्म तारीख को कुछ इस प्रकार से जाने

मान लीजिए आप का जन्म 10 अप्रैल 2010 को हुआ यदि इस तारीख को आपका जन्म हुआ है तो आप अपनी तारीख को कुछ इस प्रकार से मूलांक प्राप्त करें

दिनाँक 10-04-2010

  • अपनी इस तारीख को कुछ इस तरह से जुड़े और जो अंक प्राप्त होगा वह आपका भाग्यंक बन जाता है
    1+0+4+2+0+1+0=9 इस तरह तारीख जोड़ने पर आप का भाग्य अंक 9 प्राप्त होता है।
  • प्राप्त मूलांक 9 प्राप्त हुआ इस प्रकार से आप का भाग अंक 9 प्राप्त हुआ।
  • अब यदि आपका भाग्य अंक 9 प्राप्त हुआ है तो आपका मित्र अंक 3 और 9 होगा।
  • इसी प्रकार से यदि आप का भाग्य अंक एक प्राप्त होता है तो मित्र अंक 3,5,7 हैं। भाग्यंक 2 का मित्र 4 और 8 है भाग्य3 का मित्र
  • 1,5,7,6,9 है। भाग्यंक 4 का मित्र अंक दो और आठ है।भाग्यांक 5 का मित्र अंक 1,3,5, है।भाग्यांक6 का मित्र अंक 9, 3 है।
  • भाग्यांक 7 का मित्र अंक 13,5,7,10 है।भाग्यांक 8 का मित्र अंक 2 और 4 है।भाग्यांक 9 का मित्र अंक 3,6 है।
    इसी प्रकार से भाग्य अंक और मित्र अंक बनते हैं।

भाग्य अंको के लिए कौन सा दिन और माह आदि शुभ हैं ? | Bhag anko ke liye kaun sa din aur mah aadi shubh hain ?

भाग्य अंक सभी लोगों के अलग-अलग 1 से 9 तक आते हैं परंतु सभी के भाग्य अलग-अलग होते हैं क्योंकि जन्म के समय ग्रह नक्षत्र आदि भी प्रभाव डालते हैं|

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

इसलिए यह आवश्यक नहीं है कि जो आपका शुभ अंक निकला है वह अन्य व्यक्ति के शुभ अंक के समान होने के बावजूद भी आपका भाग्य वैसा ही हो फिर भी भाग्यंक के लिए दिन और माह आदि के लिए कुछ निर्देश दिए जा रहे हैं

भाग्य अंक 1 के लिए शुभ दिन और माह कौन से हैं ? | Bhagya Number 1

one-Number 1

जिन जातकों का भाग्य अंक 1 निकलता है उनके लिए रविवार और बृहस्पतिवार ज्यादा शुभ होते हैं तथा जनवरी-मार्च मई जुलाई और अक्टूबर महीने शुभ माने जाते हैं इसके अलावा शुभ तारीखें 1,10,19,28 होती है। इन चीजों का मतलब यह निकलता है कि उपरोक्त दिन और महीने तथा तारीखों में आपके भाग्य में कुछ ना कुछ बदलाव होता रहता है.

भाग्य अंक दो के लिए शुभ दिन और माह कौन है ? | lucky number two

भाग्यंक 2 के जातकों के लिए शुभ दिन सोमवार और बुधवार होते हैं तथा महीने फरवरी अप्रैल अगस्त और नवंबर होते हैं इसके अलावा शुभ तारीखें 2, 4, 8, 11, 16, 20, 26, 29 और 31 हैं।

number 2
भाग्य अंक 2 के लिए ऊपर बताई गई तारीखे महीने और दिन आने पर भाग्य में बदलाव होता है.

भाग्यंक 3 के लिए शुभ दिन और माह कौन से होते हैं ? | Bhagyank 3

भाग्यंक 3 के लिए शुभ दिन मंगलवार और शुक्रवार होते हैं तथा महीने मार्च, मई, जुलाई, जून, सितंबर तथा दिसंबर होते हैं

भाग्यांक 4 के लिए शुभ दिन और माह कौन हैं ? | Good luck for Bhagyank 4

number 4

भाग्यंक 4 के जातकों के लिए शुभ दिन बुधवार और सोमवार होते हैं महीनों में अप्रैल फरवरी और अगस्त हैं तथा तारीखें 2, 4, 8, 13, 16, 20, 22, 26 और 31 हैं।

भाग्यांक 5 के लिए शुभ दिन और माह कौन से हैं ? | Lucky number 5

number 5

भाग्य अंक 5 के लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार शनिवार और बुधवार होते हैं तथा महीनों में मई जनवरी, मार्च और जुलाई हैं। इसके अलावा तारीखें 5, 10, 14, 19, 23, 25 और 28 हैं।

भाग्यांक 6 के लिए शुभ तारीखें माह कौन है ? | Lucky number 6

number 6

भाग्यंक 6 के लिए शुभ दिन शुक्रवार और मंगलवार हैं तथा जून, सितंबर तथा दिसंबर इनके लिए भाग्य को बदलने वाले माह होते हैं और तारीखों में 6, 9, 15, 18 और 24 शुभ होती हैं।

भाग्य 7 वालों के लिए शुभ दिन और माह कौन है ? | Lucky number 7

 

number 7

भाग्यंक 7 के जातकों के लिए शुभ दिन शनिवार बृहस्पति और बुधवार होते हैं तथा भाग्य को बदलने वाले महीने जुलाई, जनवरी, मार्च और मई होते हैं तारीखों में 7, 14, 16, 25 और 26 हैं।

भाग्यांक 8 के लिए शुभ दिन और महीने कौन है ? | Lucky number 8

number 8

भाग्यांक 8 जिन लोगों का होता है उनके लिए सोमवार और बुधवार बहुत ही मंगलकारी होते हैं तथा महीनों में जनवरी, अगस्त, फरवरी, अप्रैल अधिक लाभप्रद होते हैं तारीखों में4, 8, 16, 17 व 26 हैं।

भाग्यांक 9 के लिए शुभ दिन और माह कौन है ? | Lucky number 9

भाग्यंक अरनव के लोगों के लिए मंगलवार और शुक्रवार बहुत ही शुभ होते हैं तथा मार्च जून और सितंबर इन के लिए सबसे अच्छे महीने होते हैं और भाग्यंक 9 के लिए 9, 15 ,18, 27 तारीख शुभ होते हैं।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन