रोटी के टुकड़े से नज़र कैसे उतारे ? Remove evil eye from piece of bread?

❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मन पसंद & नये लेख पढ़े ❤☚

Roti ke tukde se najar kaise utare ? हर किसी की जिंदगी में हजारों पास परेशानियां प्रतिदिन बनी रहती हैं जिनको मिटाने के लिए तमाम तरह की प्रयास करते रहते हैं कई बार ऐसा देखा गया तमाम प्रयासों के बाद भी समस्या हल नहीं होती हैं। व्यक्ति की किस्मत साथ नहीं रहती है और हालात जैसे के तैसे बने रहते हैं। roti se najar kaise utare ?

roti se nazar, roti se nazar utarna, nazar kaise , nazar kaise utare, nazar kaise utare jati hai, nazar kaise lagti hai, nazar kaise utare in islam, nazar kaise utare lal mirch se, nazar kaise utarte h, nazar kaise utare namak se, nazar kaise jhare, nazar andaz kaise kare, jinnat kaise nazar aate hain, chand kaise nazar aata hai, apni nazar kaise utare, tere mutabiq nazar aayen kaise, nazar kaise badhaye, nazar bandi kaise kare, nazar band kaise karte hain, nazar bandi kaise karte hain, nazar band kaise kiya jata hai, nazar se kaise bache, nazar kaise utare bacho ki, nazar se kaise bache in islam, nazar ka chashma kaise hataye, nazar ke samne kaise chalegi, , नमक से शत्रु का नाश, नींबू से शत्रु का नाश, कपूर से दुश्मन का नाश, फोटो से शत्रु नाश, दुश्मन को खत्म करने का उपाय, नींबू से दुश्मन का खात्मा, कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा, दुश्मन का नाश कैसे करें, nazar utarne ka tarika, nazar se kaise bache, ghar ki nazar utare, kaise pata kare ki nazar lagi hai, nazar utarne ka hanuman mantra, fitkari se nazar utarne ke upay, buri nazar se raksha mantra, buri nazar se bachne ka tarika, ,

जो लोग परेशानियों को दूर करने के लिए सभी प्रयास करके हम चुके हेतु ज्योतिष के अनुसार कुछ टिप्स यहां बताए जा रहे हैं जो आपकी परेशानियों को दूर करने में मदद करेंगे। यहां पर एक रोटी से आपकी कई सारी परेशानियों को दूर करने के उपाय ज्योतिष के अनुसार बताये जा रहे हैं जिन्हें करके आप सकून पा सकते हैं।

रोटी के टुकड़े से नज़र उतारने का पहला उपाय क्या है ? Roti ke tukde se nazar utarne ka kya tarika hai ?

सभी के घरों में प्रतिदिन रोटी जरूर बनती है जब आपके घर में पहली रोटी बनें तो उस रोटी को चार भागों में बांट कर उस पर घी लगाएं।
रोटी के चारों भाग में चीनी या गुड खीर रखें।

पहला टुकड़ा किसी गाय को खिला दे और अपने कष्ट दूर करने की प्रार्थना करें। शास्त्रों के अनुसार गाय में सकारात्मक ऊर्जा होती है जिससे पित्र दोष दूर हो जाते हैं और देवताओं का आशीर्वाद मिलता है जिसे कई सारी परेशानियां दूर हो जाती है।

दूसरे टुकडे को किसी कुत्ते को खिला दे जिससे आप के दुश्मन आपसे दूर भागेंगे तथा आपने निडरता आएगी कहा जाता है कुत्ते को रोटी देने से शत्रु का विनाश होता है शिव महापुराण के अनुसार इसे कुकरबली कहा जाता है।

रोटी के तीसरे भाग को कौवे को खिला दे कौवे को खिलाने से आपकी घर में खुशहाली धन बृद्धि होती है। रोटी की चौथी टुकड़े को किसी भिखारी को दान कर दें जिससे परिवार के कष्ट दूर हो जाएंगे। यदि समय पर भिखारी ना हो तो चीटियों को रोटी का टुकड़ा खिला दे इससे आपके घर में होने वाली परेशानियां दूर हो जाती है तथा बिगड़े काम भी बनने लगते हैं।

यह भी पढ़े :

रोटी के टुकड़े से नज़र का दूसरा उपाय क्या है ? Roti ke tukde se najar kaise utare ?

हम अक्सर यह सुनते और देखते आए हैं अपने पूर्वजों के द्वारा यह जानते हैं कि नजर भी कोई बुरा असर करती है जिससे व्यक्ति टोना टोटका कहता है।

यदि किसी भी व्यक्ति को नजर लगती है तो सामान नीरु से उसे अचानक उल्टी पेट दर्द तथा अन्य कुछ समस्याएं हो जाती बच्चों को बार बार रोने जैसी समस्या होती है ।

कभी-कभी बच्चे को नजर लगने की वजह से बहुत रोता है किसी प्रकार की अन्य दवाइयों से या तरीकों से वह रोना बंद नहीं करता है। नजर दोष के कारण बड़े लोगों में काम करने में मन नहीं लगता या कोई काम नहीं बनता है।

यदि नजर की वजह से इस तरह बाधाएं होती हूं तो आप एक रोटी पर गुड रखकर व्यक्ति के ऊपर 7 बार वार ले । इसके बाद इस रोटी को किसी कुत्ते को खिला दे नजर दोष समाप्त हो जाएगा।

नजर उतारने के अन्य उपाय कौन कौन से है ? What are the other ways to get noticed ?

  • जिस बेटी को नजर लगी हो उसकी नजर उतारने के लिए सूर्यास्त के समय एक रोटी पर तेल लगाकर सात बार उसके ऊपर से वार ले। इस रोटी को किसी काले कुत्ते को खिलाने यदि कुत्ता काला ना हो सो किसी भी कुत्ते को खिला दे इससे बुरी नजर हट जाएगी और धन वृद्धि होगी तथा अन्य कई प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी।
  • नजर दोष ज्यादातर बच्चों ने लगते हैं इसलिए यदि किसी बच्चे को नजर लग गई है तो एक लाल मिर्च और नमक लेकर बच्चे के ऊपर साथ बार घुमाकर आग में जला दे इस से नजर दूर हो जाएगी।
  • हमारे दादा दादी नाना नानी आदि के द्वारा यह बताया गया है कि यदि नजर लगी हुई है तो मिर्ची जलने के बाद धुएं से किसी को खांसी नहीं आएगी तो निश्चित रूप से बच्चे को नजर लगी है।

  • यदि किसी भी बच्चे को नजर लग गई है तो हनुमान जी के पैरों का सिंदूर बच्चे को लगाएं जिससे नजर पूरी तरह से दूर हो जाएगी।
  • यदि किसी को नजर लगी है तो एक नींबू लेकर व्यक्ति के ऊपर साथ बार वार लें। इस नींबू को किसी चौराहे पर जाकर चार टुकड़ों में काटकर चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंक दें इस से नजर उतर जाएगी।
  • किसी बच्चे या अन्य को नजर लगी है तो थोड़ा सा सेंधा नमक लेकरबच्चे या व्यक्ति के ऊपर साथ बार वार कर एक गिलास पानी में डाल दें ज्यो-ज्यों नमक घुलेगा नजर भी दूर होती जाएगी।
  • जब किसी व्यक्ति को नजर लगी है तो उसके ऊपर थोड़ा दूध लेकर सात बार वार कर सनिवार और रविवार को एक मिट्टी के बर्तन में रखकर कुत्ते को खिला दे जिससे नजर उतर जाएगी ।
  • यदि किसी गर्भवती महिला को नजर लगी है तो गाय की गोबर से बने दिये में गुड और श्री डालकर जलाएं और उसे दरवाजे के बीच में रख ले इससे बुरी नजर मिट जाएगी।

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेअर करे, क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे|


💕❤ इसे और लोगो (मित्रो/परिवार) के साथ शेयर करे जिससे वह भी जान सके और इसका लाभ पाए ❤💕

आप को यह पोस्ट कैसी लगी  हमे फेसबुक पेज पर अवश्य बताये या फिर संपर्क करे |

यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले |

 

यदि मन में कोई प्रश्न या जानकारी है तो संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उसका जवाब देंगे |

हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने के लिए धन्यवाद !
( कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया )

☛❤ मुख्यपेज पर जाये या अपना मनपसन्द टॉपिक चुने ❤☚

✤ यह लेख भी पढ़े ✤