भैरव भूत साधना क्या है ? What is Bhairav Bhoot Sadhana in hindi?

Bhairav bhoot sadhna kya hai? Bhairav Bhoot sadhna mantra kya hai ? भैरंव भूत साधना क्या है ? भैरव भूत साधना एक प्राचीन साधना है। यह साधना किसी बंद कमरे में और शांत वातावरण में की जाती है। यदि साधना करने के लिए घर का माहौल उचित नहीं है, तो इसे किसी खंडहर या नदी के किनारे शांत स्थान में करना उचित रहता है। जय खतरनाक साधना है , इसलिए इसे करने से पहले सुरक्षा हेतु बृह्म चक्र को धारण करना अनिवार्य है। What is Bhairav Bhoot Sadhana ?

महाकाल भैरव साधना, भैरव तंत्र विद्या PDF, काली खप्पर मंत्र, श्मशान भैरव मंत्र, भैरव जंजीरा(मंत्र), Batuk Bhairav Sadhana Book PDF, मतंग भैरव, 64 भैरव के नाम, काल भैरव की सिद्धि कैसे करें?, महाकाल की साधना कैसे करें?, कितने भैरव होते हैं?, 52 भैरव कौन कौन से हैं?, ,bhairav bhoot sadhana kya hai, bhairav shabar mantra, bhairav sadhana book pdf, bhairav tantra sadhana pdf, batuk bhairav sadhana, bhairav mantra, batuk bhairav mantra, shamshan bhairav, krodh bhairav mantra, bhaurav bhoot sadhana kiase kare, bhoot sadhana vidhi in hindi, bhoot siddhi sadhana, panch bhoot sadhana, bhoot sadhana prayog, bhootni sadhana, bhoot pret sadhana, bhoot bhagane ka mantra pishach vashikaran mantra,

भैरव भूत की साधना विधि क्या होती है ? What is the method of cultivation?

रुद्राक्ष की माला लेकर गोमुखी रखकर 11 बार माला का मंत्र के साथ दाहिने हाथ के अंगूठा और बीच की उंगली से जाप करें। पूर्व दिशा की ओर मुंह करके कुश आसन या लाल कंबल के आसन पर बैठकर मंत्र जाप करें।

साधना से पहले लोबान की धूप जलाएं और टेल का चिराग जलाए जो कम से कम 8 घंटे तक जले। भैरव कि मूर्ति लगाकर उस पर सिंदूर लगाएं तथा माथे पर तिलक लगाएं। साधना के समय लाल वस्त्र धारण करें।

तत्पश्चात वास्तु दोष, पवित्र कर गुरु पूजन आदि करें। इसके बाद भैरव जाप करने के लिए मंत्र का उच्चारण करें। यह एक तीव्र साबर मंत्र है।

मंत्र उच्चारण करते हुए जब 11 ही बार माला का मंत्र के साथ जॉब करेंगे तो धुएं में आकृति बनेगी जो भूत के समान दिखाई देती है।


जब इस प्रकार की आकृति दिखाई देने लगी तो मंत्र जाप पूरा करके उससे वचन ले। जब आपको वचन मिल जाए तब आप जल पात्र से जल लेकर उसके ऊपर छिड़क दें। इस प्रकार से वह आपके वश में हो जाएगा।

जब आपके वशीभूत हो जाएगा तो आप उसे कोई भी कार्य करवाने के लिए आदेश दे सकते हैं जैसे मारण वशीकरण आदि कार्य करवा सकते हैं।

भैरो साधना के प्रकार कौन-कौन से होते है ? What are the types of Bhairav Sadhana?

भैरो को शिव का अवतार माना जाता है और तंत्र साधना में भैरव के प्रमुख आठ रूपों का की साधना की जाती है, जो इस प्रकार हैं –

  1. सितांग भैरव
  2. रु-रु भैरव
  3. चण्ड भैरव
  4. क्रोधोन्मत्त भैरव
  5. भयंकर भैरव
  6. कपाली भैरव
  7. भीषण भैरव
  8. संहार भैरव

 

  1. इन सब में प्रमुख रुप से काल भैरव और बटुक भैरव की साधना की जाती है।
  2. बटुक भैरव को शांत भैरव माना जाता है , और काल भैरव को सबसे उग्र भैरव माना जाता है।
  3. जो लोग धन संपत्ति वैभव को प्राप्त करना चाहते हैं वह लोग बटुक भैरव की साधना करते हैं परंतु विकराल रुप साधना के रूप में तांत्रिक लोग काल भैरव की साधना करते हैं। काल भैरव को मृत्यु का देवता माना जाता है।

बटुक भैरो की साधना कैसे की जाती है ? How to practice Batuk Bhairav ? 

बटुक भैरव दुर्गा के पुत्र माने जाते हैं| और इनकी साधना करके लोग सांसारिक कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं। बटुक भैरव तुरंत प्रसन्न होने वाले देवता माने जाते हैं।।

भैरंव भूत साधना मंत्र क्या होता है ? Bhairav Bhoot Sadhana Mantra:

।।ॐ ह्रीं वां बटुकाये क्षौं क्षौं आपदुद्धाराणाये कुरु कुरु बटुकाये ह्रीं बटुकाये स्वाहा।।

इस मंत्र का प्रतिदिन 11 माला, 21 मंगलवार करना होता है, जो बहुत ही फलित होता है |

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 582 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

Salfas ki goli : सल्फास खाने से आदमी कितनी देर में मर जाता है? | सल्फ़ास बचाव और उपाय जाने
देवी देवताओं को प्रसन्न करने के लिये घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए? | Ghar ke mandir me kitne deepak jalana chahiye ?

भैरंव भूत साधना यंत्र क्या होता है ? What is a cultivation yantra ?

माला के प्रकार और उपयोग

बटुक भैरव की साधना करने के लिए बटुक भैरव यंत्र लाकर साधना के स्थान पर भैरव जी के चित्र को लाल वस्त्र पर रख दे। चित्र के ऊपर फल फूल और काले उड़द चढ़ाकर पूजा करें तथा लड्डू का भोग लगाएं।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

यह भी पढ़े :

भैरवं भूत साधना काल क्या होता है ? What is cultivation time?

यह साधना को मंगलवार के दिन करें या फिर विशेष रूप से अष्टमी के दिन करें तथा समय शाम से 7:00 बजे से 10:00 बजे की बीच ही करें।

भैरवं भूत साधना में ध्यान देने योग्य बातें कौन सी होती है ? What are the things to note?

साधकों को साधना के दौरान शुद्ध खानपान संयम के साथ वाणी में शुद्धता रखें किसी पर क्रोध न करें तथा स्त्री से सहवास न करें।

काल भैरव की महिमा कैसे करे हैं ?  How to glorify Kalabhairava?

काल भैरव की साधना मनोकामना को पूर्ण करने के लिए किया जाता है, यह साधना दक्षिण दिशा में मुंह करके रुद्राक्ष की माला लेकर रात्रि में की जाती है, इसके लिए साधक को लाल या काले वस्त्र धारण करके तेल का दीपक जला कर पूजा करें |

हर मंगलवार को लड्डू का भोग पूजन करने के बाद कुत्तों को खिला कर नया भोग रख दें भैरव को भोग अर्पित करने के बाद उसी स्थान पर साधक को भी होगा ग्रहण करना चाहिए |

भैरव की पूजा यदि दैनिक कर रहे हैं तो रविवार को चावल दूध की खीर, सोमवार को मोतीचूर के लड्डू, मंगलवार को घी गुण अथवा गुड़ से बनी लपसी या लड्डू, बुधवार को दही बूरा, गुरुवार को बेसन के लड्डू और शुक्रवार को भुने हुए चने तथा शनिवार को तले हुए पापड़, उड़द के पकोड़े या जलेबी का भोग लगाएं।

-: चेतावनी disclaimer :-

सभी तांत्रिक साधनाएं एवं क्रियाएँ सिर्फ जानकारी के उद्देश्य से दी गई हैं, किसी के ऊपर दुरुपयोग न करें एवं साधना किसी गुरु के सानिध्य (संपर्क) में ही करे अन्यथा इसमें त्रुटि से होने वाले किसी भी नुकसान के जिम्मेदार आप स्वयं होंगे |

osir news

हमारी वेबसाइट OSir.in का उदेश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नही है, किन्तु आप तक वह अमूल्य और अब तक अज्ञात जानकारी पहुचाना है, जो Magic (जादू)  या Paranormal (परालौकिक) से सम्बन्ध रखती है , इस जानकारी से होने वाले प्रभाव या दुष्प्रभाव के लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नही होगी , कृपया-कोई भी कदम लेने से पहले अपने स्वा-विवेक का प्रयोग करे !  

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते है : लड़को की 8 ऊट पटांग हरकते | दिल टूटने के बाद लड़के क्या करते है : ladke Breakup ke baad kya karte hai
शादी के लिये लड़की का मोबाईल नंबर की लिस्ट और कैसे निकाले | shadi ke liye ladki ka mobile number
जियो फोन में MX Takatak app डाउनलोड करे और चलाये | mx takatak app download jio phone
कढ़ाई बांधने और खोलने के 5 मंत्र और मंत्र कैसे सिद्ध करे उपयोग कैसे करे ! How to use the 3 spells !
स्पर्म क्या खाने से बनता है : वीर्य गाढ़ा करने के लिए ये 15 चीजे खाएं | Virya kya khane se banta hai
★ सम्बंधित लेख ★