रत्न शास्त्र : ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? धारण विधि | Opal ratn kitne din me asar dikhata hai

ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है | Opal ratn kitne din me asar dikhata hai : हेलो मित्रों नमस्कार आज मैं इस आर्टिकल में आप सभी लोगों को ओपल रत्न से सम्बन्धित जानकारी प्रदान करूंगी जिसमें मैं बताऊंगी अगर आप लोगों ओपल रत्न धारण को पूरे विधि विधान के साथ धारण करते हैं तो ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है.

ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है | Opal ratn kitne din me asar dikhata hai

क्योंकि रत्न शास्त्र में हर राशि को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग प्रकार के रत्नों का निर्माण किया गया है, जिनको लेकर रत्न शास्त्र का कहना है अगर कोई भी जातक जातिका अपनी राशि के अनुसार रत्न को शुभ दिन, शुभ समय और पूरे विधि विधान के साथ धारण करते हैं तो उनके जीवन में सदैव सुख शांति बनी रहती है और उन्हें हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है.

रत्न विज्ञान में बताएं गए इन्ही 9 प्रकार के रत्नों में हम बात करेंगे ओपल रत्न के विषय में जिसमें बताएंगे ओपल रत्न कितने दिन में अपना असर दिखाना शुरू करता है और इस रत्न को किस राशि के जातक जातिका के लिए रत्न शास्त्र के अनुसार शुभ माना गया है.

ऐसे में अगर आप लोग ओपल रत्न के विषय में यह सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया करके इस लेख को शुरू से अंत तक अवश्य पढ़ें, तो मित्रों आइए जान लेते हैं ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाना शुरु करता है :

ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? | Opal ratna kitne din me asar dikhata hai ?

ओपल रत्न को लेकर रत्न शास्त्र का कहना है,
ओपल रत्न को पूरे विधि विधान के साथ धारण करने से यह रत्न अपना शुभ असर 15 या 1 महीने के अंदर दिखाने लगता हैं .

ओपल रत्न किस राशि वालो को पहनना चाहिए ?

ओपल रत्न शुक्र ग्रह से संबंधित है इसीलिए इस रत्न को तुला और वृष राशि के जातकों लिए सबसे उत्तम माना जाता है, क्योंकि इन दोनों ही राशि के प्रमुख स्वामी शुक्र ग्रह है, इसीलिए यह रत्न इन लोगों के जीवन में शुभ फल प्रदान करता है.


इसके आलावा मकर, कुंभ, मिथुन और कन्या राशि वाले भी इस रत्न को धारण कर सकते हैं क्योंकि इन सभी राशियों की शुक्र ग्रह से मित्रता रहती हैं.

ओपल रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए ?

opal ratna

ओपल रत्न सीधे हाथ की अनामिका अंगुली में शुक्र वार के दिन विधिवत रूप से पहनना चाहिए.

ओपल रत्न को धारण करने की विधि

रत्न शास्त्र में ओपल रत्न को धारण करने की संपूर्ण विधि कुछ इस प्रकार से बताई गई हैं जैसे,

  • ओपल रत्न को धारण करने के एक घंटा पहले इस रत्न को गाय के कच्चे दूध और गंगाजल में डाल दें, ताकि इस रत्न का शुद्धिकरण हो जाए.
  • रत्न शुद्धिकरण करने के बाद इस रत्न को पानी से धोकर किसी कपड़े से रत्न के पानी को पोंछ दें.
  • ओपल रत्न का शुद्धिकरण करने के बाद इस रत्नों को आप अंगूठी सहित सफेद वस्त्र के ऊपर रख दे.
  • उसके बाद आप शुक्र ग्रह का ध्यान करते हुए इस रत्न के सामने आसन लगाकर इस मंत्र का 108 बार जाप करें.

मंत्र ‘ऊँ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:’ ।।

  • मंत्र जाप की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ओपल रत्न को सीधे हाथ की अनामिका उंगली में धारण करें.
  • रत्न धारण करने के बाद शुक्र ग्रह से संबंधित दान ब्राह्मण और गरीब लोगों में करें.
  • इस तरह से इस रत्न को धारण करने से बहुत ही जल्दी आपके जीवन में शुभ फल प्रदान करता है.

ओपल रत्न पहनने के लाभ | Opal ratna pahnne ke labh

opal ratna

इस जानकारी को सही से समझने
और नई जानकारी को अपने ई-मेल पर प्राप्त करने के लिये OSir.in की अभी मुफ्त सदस्यता ले !

हम नये लेख आप को सीधा ई-मेल कर देंगे !
(हम आप का मेल किसी के साथ भी शेयर नहीं करते है यह गोपनीय रहता है )

▼▼ यंहा अपना ई-मेल डाले ▼▼

Join 896 other subscribers

★ सम्बंधित लेख ★
☘ पढ़े थोड़ा हटके ☘

कैसे 7 दिनों में 20 किलो वजन कम करने के लिए उपाय ? 7 din me pet kam karne ke upay
लड़कियों के 7 इशारे : लड़की का दिल और दिमाग़ सब पढ़ लेंगे आप | लड़कियों के प्यार के इशारे समझना : girl ke pyar ke ishare

रत्न विज्ञान का कहना है अगर ओपल रत्न की राशियां इस रत्नों को पूरे विधि विधान के साथ शुभ दिन, शुभ समय पर धारण करते हैं तो उन्हें ओपल रत्न धारण करने की कई सारे फायदे प्राप्त होते हैं जिनमें से मैं आप लोगों को कुछ प्रमुख फायदे बता रही हूं जैसे,

1. भाग्य का साथ मिलता है.

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

रत्न विज्ञान का कहना है, ओपल रत्न को धारण कर लेने से भाग्य आपके साथ हो जाता है और आपके सभी बिगड़े हुए कार्य धीरे-धीरे बनने लगते हैं बस इसके लिए आपको ओपल रत्न को सही समय सही तरीके और पूरे विधि विधान के साथ धारण करना चाहिए तो कुछ ही दिनों में आपका भाग्य आपके साथ होगा, जिससे आप चौमुखी विकास को प्राप्त कर सकेंगे.

2. वैवाहिक जीवन सुखमय रहता हैं.

अक्सर करके कई बार बेवजह विवाहित जीवन में सुख शांति नहीं रहती है क्योंकि हमारी कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमजोर हो जाती है जिसकी वजह से वह हमारे जीवन में अशुभ प्रभाव डालते हैं और फिर ना चाहते हुए भी रिश्तो में दरार आ जाती है.

marriage

ऐसे में रत्न शास्त्र से कहना है ओपल रत्न को राशि के अनुसार धारण करने से वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है साथ में कुंडली में ग्रहों की स्थिति भी मजबूत बनती है जिससे आर्थिक उन्नति भी होती है.

3. मानसिक शांति प्राप्त होती हैं.

अक्सर करके हम सभी लोग अपने परिवार को लेकर चिंतित रहते हैं या फिर कई बार हमारी मानसिक शक्ति कमजोर हो जाती है जिसकी वजह से हम अपनी रखी चीजों को भूल जाते हैं और अपने कार्य को समय पर करने से वंचित रह जाते हैं.

जिससे हमारे जीवन में काफी ज्यादा बुरा असर पड़ता है ऐसे में शास्त्र का कहना है ओपल रत्न को धारण करने से मानसिक शक्ति बढ़ती है जिससे मन को शांति प्राप्त होती है और हर एक कार्य को करने में रुचि आती है.

4. शुक्र ग्रह की कृपा प्राप्त होती हैं.

शुक्र बीज मंत्र के फायदे

रत्न विज्ञान का कहना है, अपोल रत्न धारण करने से कुडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत बनती है जिससे शुक्र ग्रह से संबंधित राशियों के जातक जातिका के जीवन में सभी कार्य शुभ होते हैं,साथ में शुक्र ग्रह की कृपा प्राप्त होती हैं. इसलिए जिन लोगों की राशि के स्वामी शुक्र ग्रह है उन लोगों को ओपल रत्न अवश्य धारण करना चाहिए.

5. समाज में लोकप्रियता बढ़ती है.

रत्न विज्ञान का कहना है ओपल रत्न को धारण करने से समाज में लोकप्रियता बढ़ती है आपको मान सम्मान में बढ़ोतरी होती हैं इसी के साथ में परिवारिक जीवन में भी खुशहाली बनी रहती हैं. ऐसे में अगर किसी कारण से आपके मान सम्मान में कमी आ गई है तो आप अपनी राशि के अनुसार रत्न धारण करें तो समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी.

FAQ : ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ?

ओपल पत्थर किस रंग का होता है ?

वैसे तो ओपल रग का पत्थर कई कलर का होता है लेकिन ज्यादा करके काला, सफेद या एम्बर रंग का होता है.

ओपल कौन पहन सकता है ?

रत्न शास्त्र के मुताबिक वृषभ और तुला राशि के लोग ओपल धारण कर सकते हैं, क्योंकि ओपल रत्न शुक्र ग्रह से संबंधित है, इसीलिए यह रत्न इन लोगों के लिए उत्तम माना गया हैं.

शुक्र ग्रह किसका कारक माना गया है ?

शुक्र ग्रह को आकर्षण, सौभाग्य, ऐश्वर्य, धन-वैभव और प्रेम का कारक माना गया है.

निष्कर्ष

तो मित्रों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस आर्टिकल में ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है ? इस विषय में जानकारी प्रदान की है, जिसमें हमने आप लोगों को ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है.

osir news

इस जानकारी के साथ साथ इस रत्न को धारण की विधिवत जानकारी प्रदान की है. अगर आप लोगों ने इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ा होगा तो आप भी को ओपल रत्न कितने दिन में असर दिखाता है, इसके विषय में संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी.

यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले . यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !
 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन 
☘ पढ़े थोडा हटके ☘

Durga mantra : शक्तिशाली दुर्गा मंत्र ,जाप विधि और दुर्गा कवच | माँ दुर्गा मंत्र : Durga mantra
लक्ष्मी माता की पूजा कैसे करें ? माँ लक्ष्मी से जुडी ऐसी बाते जाने जो कोई नही बतायेगा ! How to worship Lakshmi Mata in hindi?
स्त्रियों के मन को कैसे जाने : स्त्रियों के दिमाग को पढ़ना सीखे 10 टिप्स | Stri ya ladki ke man ko kaise jane
अपने Boyfrind को तड़पाने के 5 बेहतरीन टिप्स – bf ko kaise tadpaye tips
शेयर बाजार से रुपये कैसे कमाए जा सकते है ? शेयर मार्केट से रुपये कमाने के कितने तरीके है ? Ways to easily earn money from shear market .
★ सम्बंधित लेख ★