कुंदकेश्वर महादेव मंत्र और सही जाप विधि और कुंदकेश्वर महादेव के उपाय | Kundeshwar Mahadev Mantra

कुंदकेश्वर महादेव मंत्र | Kundeshwar Mahadev Mantra : हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत है आपका हमारे आज के इस नए लेख में आज हम आप लोगों को इस लेख के माध्यम से कुंदकेश्वर महादेव मंत्र के बारे में बताने वाले हैं आप सभी लोग हमारे महादेव भोलेनाथ शिव शंकर भोला भंडारी देवों के देव महादेव महाकाल आदि सभी नामों से परिचित होंगे.



हमारे प्यारे बाबा भोले भंडारी के बहुत से भक्त हैं अगर आप उनसे यह प्रश्न करना चाहते हैं तो आज हम आप लोगों के लिए कुंदकेश्वर महादेव मंत्र लेकर आए हैं अगर आप लोग इस मंत्र का उच्चारण सही प्रकार से करते हैं तो आप शिव शंकर को अति प्रसन्न कर पाएंगे.

कुंदकेश्वर महादेव मंत्र, kundkeshwar mahadev mantra, कुंदकेश्वर महादेव मंत्र जाप के फायदे, कुंदकेश्वर महादेव के उपाय, कुंदकेश्वर महादेव, कुंदकेश्वर महादेव मंत्र, kundkeshwar mahadev ke upay, Kunda keshvar mahadev ke upay, Kunda keshvar mahadev mantra jaap ke fayde , kundeshwar mahadev mantra, kund keshwar mahadev mantra, kundkeshwar mahadev ka mantra, kundeshwar mahadev ka mantra, om namah shivay to remove obstacles, Kundkeshwar Mahadev Mantra, kund keshwar mahadev mantra, kundkeshwar mahadev ka mantra, mahadev mantra in english, shiva mantra to remove obstacles, kundkeshwar mahadev mantra, kundeshwar mahadev ka mantra, kundeshwar mahadev mantra, ,

दोस्तों अगर आप लोग यह जानना चाहते हैं कि हमारे भोले बाबा बहुत ही बोले हैं क्योंकि वह थोड़ी सी भक्ति और प्रार्थना करने से अपने भक्तों को छप्पर फाड़ के धन, वैभव, सुख, शांति ,समृद्धि आदि का वरदान दे देते हैं.

♦ लेटेस्ट जानकारी के लिए हम से जुड़े ♦
WhatsApp ग्रुप पर जुड़े 
WhatsApp पर जुड़े 
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
Google News पर जुड़े 

भोले बाबा का कोई भी भक्त उनसे कुछ भी मांगे वह अवश्य उन्हें देते हैं ऐसा तो आप सभी लोगों ने सुना ही होगा की महादेव ने अपने भक्तों को ऐसे ऐसे वरदान दिए हैं. तो चलिए आज आपके लिए भी हमें एक ऐसा मंत्र लेकर आए हैं. जिससे आप भोले बाबा को बहुत ही जल्द प्रसन्न कर पाएंगे कुंदकेश्वर महादेव मंत्र एक ऐसा मंत्र है जिससे आप बहुत ही जल्द भोले बाबा को प्रसन्न कर पाएंगे

कुंदकेश्वर महादेव मंत्र | Kundkeshwar Mahadev Mantra

।। ॐ नमो कुंदकेश्वर महादेवाय ।।


।। ॐ नमः शिवाय ।।

अगर आप लोग इस मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सावन माह के पहले दिन से ही इस मंत्र की शुरुआत करनी है शनिवार के दिन आपको इस मंत्र का जाप कमलगट्टा माला से करना है. वैसे तो इस मंत्र का जाप सावन महीने तक चलता है सोमवार को सुबह 4 से 7 बजे तक इस मंत्र का जाप महादेव के मंदिर में बैठकर किया जाता है.

कुंदकेश्वर महादेव मंत्र जाप के फायदे | Kundeshwar mahadev mantra jaap ke fayde

अगर आप लोग महादेव के इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपके जीवन में पर आत्मक ऊर्जा का संचालन होने लगता है और जितनी भी नकारात्मकता होती है वह दूर होने लगती है क्योंकि कुंदकेश्वर महादेव का यह मंत्र सकारात्मकता को अपनी ओर आकर्षित करता है।

कुंदकेश्वर महादेव के इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपका मन शांत रहता है अगर आप किसी भी दिन ज्यादा तनाव या फिर थकान महसूस करते हैं तो आपको उसी दिन ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए.

कुंदकेश्वर महादेव

क्योंकि यह मंत्र एक स्ट्रेस बूस्टर की तरह काम करता है किस मंत्र के द्वारा किसी भी तनाव उलझन में रहने वाले दिमाग को शांति मिलती है और आराम महसूस होता है। महादेव के इस मंत्र का जाप करने से इंद्रियों का नियंत्रण हो जाता है इस मंत्र के द्वारा आप अपने जीवन की सही दिशा को चुन सकते हैं और सही रास्ता बना सकते हैं।

अगर किसी भी व्यक्ति को असमय मृत्यु का भय रहता है तो उस व्यक्ति को महादेव के इस मंत्र का जाप करना चाहिए इससे यह डर दूर हो जाते हैं और अकाल मृत्यु की भावना भी कम होती है।

कुंदकेश्वर महादेव के उपाय | Kundakeshvar mahadev ke upay

दोस्तों अगर आप लोग कोई भी कार्य कर रहे हैं और उस पर अटल है लेकिन वह कार्य आपकी कई कोशिशों के बावजूद भी नहीं हो रहा है कहीं पैसे की कमी आ जाती है. तो कहीं प्रयास करने के बावजूद भी नहीं हो पाता है तो ऐसे में आपको कुंदकेश्वर महादेव के इस उपायों को एक बार प्रयोग करना चाहिए। तो आइए जानते हैं कि वह उपाय किस प्रकार हैं।

Shiv

1. इनके उपायों को करने के लिए आपको सबसे पहले एक लोटे में जल भर लेना है उसमें थोड़ा सा शुद्ध गंगाजल डालना है और 5 बेलपत्र एक सफेद फूल लेना है उसके बाद भगवान शिव की शिवलिंग पर सबसे पहले पांच बेलपत्र को समर्पित कर देना है उसके बाद वह एक सफेद फूल भी कुंदकेश्वर महादेव को अर्पित कर देना है।

2. उसके बाद जिस कामना के लिए आपने या उपाय किया था उस कामना को अपने मन में स्मरण करना है और महादेव का नाम लेकर धीरे-धीरे शिवलिंग पर जल चढ़ाना है।

( यह लेख आप OSir.in वेबसाइट पर पढ़ रहे है अधिक जानकारी के लिए OSir.in पर जाये  )

3. जिस समय आप शिवलिंग पर जल चड़ा रहे होते हैं उस समय आपको एक बात का ध्यान रखना है कि जल का छींटा आपके ऊपर ना आए।

4. उसके बाद आपको महादेव बाबा से यह विनती करनी है कि बाबा आप मेरी मनोकामना को पूर्ण करें और हम पर अपनी कृपा को हमेशा बनाए रखें।

5. किसी भी व्यक्ति को कई सारी बीमारियों ने घेर लिया है और वह जितनी भी दवाई खाता है उसका असर उस व्यक्ति के ऊपर बिल्कुल भी नहीं होता है तो उस व्यक्ति को दवा खाने से पहले एक बार कुंदकेश्वर महादेव मंत्र का जाप कर लेना चाहिए.

या फिर महादेव को एक बारी स्मरण कर लेना चाहिए और महादेव से यह विनती करनी चाहिए कि हे बाबा यह दवा मेरे शरीर को लगने लगे उसके बाद ही आप उस दवा को ग्रहण करें ऐसा कहा गया है कि ऐसा करने से दवा अपना असर दिखाना शुरू कर देती है।

6. दोस्तों अगर आप में से किसी भी व्यक्ति के पेट में बहुत ही ज्यादा दर्द उत्पन्न होता है तो उस व्यक्ति को महादेव के इस सरल उपाय को अवश्य अपनाना चाहिए। इस उपाय को करने से आपको अवश्य ही जल्द आराम मिल जाएगा।

7. इस उपाय को करने के लिए आपको अपनी रसोई में जहां पर भी पानी का स्थान है जहां मटका बाल्टी यासिर जल स्त्रोत है वहां पर खड़े होकर आपको एक कटोरी गिलास में थोड़ा सा जल लेना है.

उसके आपको कुंदकेश्वर महादेव का स्मरण करना है और कम से कम 7 बार महादेव का स्मरण करके जल को उस व्यक्ति को पिला देना है जिसके पेट में दर्द हो रहा है पानी पिलाने के बाद 10 से 15 मिनट में आप के दर्द से आपको आराम मिल जाएगा।

8. किसी भी व्यक्ति की अगर किडनी, लीवर, कैंसर, त्वचा रोग कोई भी अन्य बीमारी से पीड़ित है तो उस व्यक्ति को प्रतिदिन शंकर भगवान की शिवलिंग पर एक लोटा जल कुंदकेश्वर महादेव के नाम से चाहा देना है. उसके बाद जलधारी से गिरते हुए जल का आचमन करके धीरे-धीरे उसके शरीर के सब रोग समाप्त होने लगेंगे।

FAQ : कुंदकेश्वर महादेव मंत्र

कुंद केश्वर किसका नाम है?

कुंद केश्वर शिवलिंग का नाम था क्योंकि कुण्ड ने पार्वती माता से आज्ञा ली थी कि महाकाल वन में शिवलिंग के दर्शन कर्म पूजा किया और अक्षय पद को प्राप्त किया था उसके बाद ही ऐसी मान्यता है कि शिवलिंग के दर्शन करने से ही तीर्थ की यात्रा सफल हो गई थी।

कुंडेश्वर महादेव का नाम लेने से क्या होता है?

दोस्तों अगर आप लोग कोई भी कार्य करने जा रहे हैं या फिर कोई विशेष काम पर अटल है लेकिन बहुत ही ज्यादा कोशिश करने के बाद भी उसका फल प्राप्त नहीं होता है और आपका पैसा रूपया भी अटक गया हो तो आपको कुंदकेश्वर महादेव कालिया उपाय अवश्य करना चाहिए इसके लिए आपको एक लोटा जल लेकर उसमें शुद्ध गंगाजल डालकर भगवान शिव के शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।

शिव का शक्तिशाली मंत्र कौन सा है?

ओम तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्र: प्रचोदयात।

यह मंत्र भगवान शिव का गायत्री मंत्र है बहुत ही शक्तिशाली मंत्र है या सावन के महीने में हर रोज इस मंत्र का जाप करने से सभी प्रकार की समस्याएं दूर हो जाती है और इससे महादेव की कृपा भी प्राप्त होती है।

निष्कर्ष

दोस्तों जैसा कि आज हमने आप लोगों को इस लेख के माध्यम से कुंदकेश्वर महादेव मंत्र के बारे में बताया इसके अलावा महादेव मंत्र का जाप कैसे किया जाता है और उसके लाभ क्या है और उसके उपाय कौन-कौन से हैं इन सारे विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है,

अगर आपने हमारे इस लेख को अच्छे से पढ़ा है तो आपको इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी उम्मीद करते हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और आपके लिए उपयोगी भी साबित हुई होगी।

osir news
यदि आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों और परिचितों एवं Whats App और फेसबुक मित्रो के साथ नीचे दी गई बटन के माध्यम से अवश्य शेयर करे जिससे वह भी इसके बारे में जान सके और इसका लाभ पाये .

क्योकि आप का एक शेयर किसी की पूरी जिंदगी को बदल सकता हैंऔर इसे अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाने में हमारी मदद करे.

अधिक जानकरी के लिए मुख्य पेज पर जाये : कुछ नया सीखने की जादुई दुनिया

♦ हम से जुड़े ♦
फेसबुक पेज ★ लाइक करे ★
TeleGram चैनल से जुड़े ➤
 कुछ पूछना है?  टेलीग्राम ग्रुप पर पूछे
YouTube चैनल अभी विडियो देखे
कोई सलाह देना है या हम से संपर्क करना है ? अभी तुरंत अपनी बात कहे !
यदि आप हमारी कोई नई पोस्ट छोड़ना नही चाहते है तो हमारा फेसबुक पेज को अवश्य लाइक कर ले , यदि आप हमारी वीडियो देखना चाहते है तो हमारा youtube चैनल अवश्य सब्सक्राइब कर ले .

यदि आप के मन में हमारे लिये कोई सुझाव या जानकारी है या फिर आप इस वेबसाइट पर अपना प्रचार करना चाहते है तो हमारे संपर्क बाक्स में डाल दे हम जल्द से जल्द उस पर प्रतिक्रिया करेंगे . हमारे ब्लॉग OSir.in को पढ़ने और दोस्तों में शेयर करने के लिए आप का सह्रदय धन्यवाद !

 जादू सीखे   काला जादू सीखे 
पैसे कमाना सीखे  प्यार और रिलेशन